Thursday, May 2 2024 | Time 00:59 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


केंद्र लोगों की आकांक्षाओं का प्रतिनिधित्व करने वालों के साथ खड़ा :बुखारी

केंद्र लोगों की आकांक्षाओं का प्रतिनिधित्व करने वालों के साथ खड़ा :बुखारी

श्रीनगर, 18 अप्रैल (वार्ता) जम्मू कश्मीर में अपनी पार्टी के अध्यक्ष अल्ताफ बुखारी ने गुरुवार को कहा कि केन्द्र सरकार उन लोगों के साथ खड़ी है जो जम्मू-कश्मीर के लोगों की आकांक्षाओं का प्रतिनिधित्व करते हैं।

श्री बुखारी ने श्रीनगर में मीडियाकर्मियों से कहा,“जो जम्मू-कश्मीर के लोगों की आकांक्षाओं का प्रतिनिधित्व करता है, भारत उसके पीछे खड़ा है और उनके लिए भारत में कोई जगह नहीं है।”

उन्होंने कहा कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ खड़े हैं और इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता।

श्री बुखारी ने कहा,“नयी दिल्ली, जिसने अनुच्छेद 370 को निरस्त कर दिया, ने मुझे जमीन और नौकरियों की सुरक्षा दी है और राज्य का दर्जा बहाल करना मेरे मुख्य एजेंडे में है और वह भी उनसे मिलेगा।”

उन्होंने कहा कि वह पिछले पांच साल से सच्ची राजनीति पर कायम हैं। उन्होंने कहा,“ अगर जम्मू-कश्मीर में शांति है तो यह उन लोगों के कारण है जो आपके सामने हैं।” उन्होंने कहा कि अपनी पार्टी को 2020 में आलोचना और दुर्व्यवहार का सामना करना पड़ा लेकिन वे सच्ची राजनीति में दृढ़ रहे।

उन्होंने याद दिलाया कि गृह मंत्री ने कहा था कि जम्मू-कश्मीर को मुसीबतों में डुबाने वाले राजनीतिक नेताओं को बेनकाब करना होगा।

अपनी पार्टी प्रमुख ने कहा,“किसी ने कहा था कि सत्य और सुलह आयोग. मैं कह रहा हूं कि हम जम्मू-कश्मीर में लोगों को किसने और किसके द्वारा मारा गया, इस सच्चाई को उजागर करने के लिए सत्य पर एक आयोग बनायेंगे।”

श्री बुखारी ने पुष्टि की,“श्रीनगर के लोग झूठ से तंग आ चुके हैं। आज उन्हें लग रहा है कि एक आदमी खड़ा हो गया है जो कड़वा बोलता है..लेकिन सच बोलता है। जो लोग हमारी विचारधारा के खिलाफ हैं, वे आश्चर्यचकित होंगे जब चार जून को परिणाम घोषित होंगे।”

श्री बुखारी ने नेशनल कॉन्फ्रेंस (नेकां) के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला के बारामूला से लोकसभा चुनाव लड़ने के बारे में पूछे जाने पर कहा कि श्री उमर को शायद यह आकलन हो गया होगा कि वह श्रीनगर से चुनाव नहीं जीतेंगे।

उन्होंने कहा,“लोकतंत्र में सबसे बड़ी सजा तब होती है जब लोग मतपत्रों से फैसला करते हैं।”

जांगिड़.संजय

वार्ता

More News
साजिश के तहत बढ़ायी गयी अनंतनाग-राजौरी मतदान की तारीख: उमर

साजिश के तहत बढ़ायी गयी अनंतनाग-राजौरी मतदान की तारीख: उमर

01 May 2024 | 4:55 PM

श्रीनगर, 01 मई (वार्ता) नेशनल कॉन्फ्रेंस (नेकां) के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने बुधवार को कहा कि अनंतनाग-राजौरी लोकसभा सीट पर चुनाव टालना एक सोची-समझी साजिश है, जिसका मकसद गुज्जर और बकरवाल मतदाताओं के एक बड़े हिस्से को मतदान से वंचित रखना है।

see more..
जम्मू-कश्मीर: पुलिस ने बारामूला में पाकिस्तान स्थित सात आतंकवादियों की संपत्ति कुर्क की

जम्मू-कश्मीर: पुलिस ने बारामूला में पाकिस्तान स्थित सात आतंकवादियों की संपत्ति कुर्क की

01 May 2024 | 11:51 AM

श्रीनगर, 01 मई (वार्ता) जम्मू कश्मीर में पुलिस ने बुधवार को बारामूला जिले में पाकिस्तान में रह रहे सात आतंकवादियों की संपत्ति कुर्क की। पुलिस ने कहा कि उरी के विभिन्न गांवों के सात आतंकी आकाओं की लाखों रुपये की कीमत वाली आठ कनाल, छह मरला और दो सेरसाई जमीन है ये आतंकी अब पाकिस्तान में हैं। पुलिस ने कहा कि यह कार्रवाई अतिरिक्त सत्र न्यायालय बारामूला से आदेश प्राप्त करने के बाद की गई।

see more..
image