Thursday, May 9 2024 | Time 20:18 Hrs(IST)
image
खेल


ओडिशा के खिलाफ हार से निराश हूं: वुकोमानोविक

ओडिशा के खिलाफ हार से निराश हूं: वुकोमानोविक

भुवनेश्वर, 20 अप्रैल (वार्ता) केरला ब्लास्टर्स एफसी के मुख्य कोच इवान वुकोमानोविक ने कहा कि वह अपनी टीम के नॉकआउट चरण में ओडिशा एफसी के खिलाफ 2-1 से हार से निराश है मगर उन्हे खुशी है कि उनकी टीम ने यहां पहुंचने के लिये अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया और टीम के प्रत्येक सदस्य ने अपना शत प्रतिशत दिया।

इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के एक मैच में शुक्रवार रात यहां कलिंगा स्टेडियम में दोनों टीमें गोल करने के मौके बनाने के बावजूद उनका फायदा उठाने में नाकाम रहीं थी। शुरुआती हाफ में मेहमान टीम के पास बेहतर मौके थे। 67वें मिनट में लिथुआनियाई फारवर्ड फेडर सेर्निच की बेहतरीन फिनिश की बदौलत ब्लास्टर्स ने आखिरकार बढ़त ले ली।

98वें मिनट में, अहमद जाहौह ने कृष्णा को एक लंबी गेंद भेजी, जिसने फिर इसाक वानलालरुआतफेला को सेट किया, और विंगर ने करीब से कोई गलती नहीं की, जिससे उनकी टीम पहली बार आईएसएल सेमीफाइनल में पहुंच गई।

वुकोमानोविक ने अफसोस जताते हुये कहा कि महत्वपूर्ण अवसरों को भुनाने में उनकी टीम की विफलता ने मैच के नतीजे पर काफी प्रभाव डाला। उन्होने कहा “ "इस प्रकार के खेलों में, आपके पास 25 या 30 मौके नहीं होंगे। यह एक कठिन खेल है, यह नॉकआउट चरण है, और जब भी आप मौके बनाते हैं, तो आपको उन लक्ष्यों को हासिल करने के लिए ध्यान केंद्रित करना होगा।”

मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने कहा, “ बेशक, हमारे लड़के उस गेंद को नेट में धकेलना चाहते थे, लेकिन फिर भी, अगर आप गोल नहीं कर पाते, तो आपको दूसरी तरफ से गोल के रुप में दंड भोगना पड़ता है और आप बाहर हो जाते हैं।”

मुख्य कोच ने खेल की सकारात्मकताओं पर जोर देते हुये अपनी टीम के प्रशंसकों का आभार जताया जो लगातार टीम के पक्ष में खड़े रहे हैं।

उन्होने कहा “मेरे लिए व्यक्तिगत रूप से, एक कोच के रूप में यह मेरे जीवन का अब तक का सबसे कठिन सीज़न था। अब कोचिंग के 10 साल हो गए हैं क्योंकि पूरे सीज़न के दौरान बहुत सी चीजें थीं जिन्हें आप नियंत्रित नहीं कर सकते। आपको उससे निपटना होगा।”

इस हार के साथ, ब्लास्टर्स का सीज़न समाप्त हो गया है। निराशा के बावजूद, मुख्य कोच ने अपने खिलाड़ियों पर गर्व व्यक्त किया और पूरे सीज़न में उनके द्वारा अनुभव किए गए सकारात्मक क्षणों को दोहराया।

उन्होने कहा “ यह एक तरह की मिश्रित भावनाएँ हैं। खुश हूं क्योंकि हमने कई चीजें विकसित कीं, हम उस समय कई स्तरों पर पहुंच गए जब हम वास्तव में टीम के साथ थोड़ा पूर्ण थे। हम टीम में हर किसी को हरा रहे थे, चाहे हम घर पर खेल रहे हों या बाहर। और निश्चित रूप से, अंत में, निराशा हुई क्योंकि हम बाहर हैं।”

प्रदीप

वार्ता

More News
भारतीय महिला टीम ने बंगलादेश को 21 रनों से हराकर श्रृंखला 5-0 से जीती

भारतीय महिला टीम ने बंगलादेश को 21 रनों से हराकर श्रृंखला 5-0 से जीती

09 May 2024 | 8:10 PM

सिलहट 09 मई (वार्ता) दयालन हेमलता (37) और स्मृति मंधाना (33) रनों की पारियों और उसके बाद गेंदबाजी में राधा यादव के शानदार प्रदर्शन की बदौलत भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने गुरुवार को पांचवें टी-20 मैच में बंगलादेश की टीम को 21 रन से हराते हुए श्रृंखला 5-0 से अपने नाम कर ली है।

see more..
एफआईएच हॉकी प्रो लीग के लिये भारतीय टीम घोषित

एफआईएच हॉकी प्रो लीग के लिये भारतीय टीम घोषित

09 May 2024 | 7:58 PM

नई दिल्ली, 9 मई, (वार्ता) बेल्जियम और इंग्लैंड में आगामी 22 मई से शुरु होने वाली एफआईएच हॉकी प्रो लीग 2023-24 के लिये 24 सदस्यीय भारतीय टीम की घोषणा कर दी गयी।

see more..
पंजाब किंग्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का किया फैसला

पंजाब किंग्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का किया फैसला

09 May 2024 | 7:33 PM

धर्मशाला 09 मई (वार्ता) पंजाब किंग्स ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 58वें मैच में टॉस जीतकर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।

see more..
धर्मशाला में पंजाब किंग्स और रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु का मुकाबला

धर्मशाला में पंजाब किंग्स और रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु का मुकाबला

09 May 2024 | 5:05 PM

धर्मशाला, 09 मई (वार्ता) अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम धर्मशाला में गुरुवार को आईपीएल सीजन-17 का 58वां और धर्मशाला में 13वां मैच खेला जाएगा। सैम करन की कप्तानी में पंजाब किंग्स और फाफ डुप्लेसी की अगवाई में रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु की टीम मैदान में उतरेंगी।

see more..
image