Sunday, Apr 28 2024 | Time 02:51 Hrs(IST)
image
खेल


फीबा एशिया कप में भारतीय महिला और पुरष टीम का विजयी आगाज

फीबा एशिया कप में भारतीय महिला और पुरष टीम का विजयी आगाज

सिंगापुर 28 मार्च (वार्ता) भारतीय पुरुष और महिला बास्केटबॉल टीमों ने फीबा 3x3 एशिया कप 2024 के क्वालीफाइंग राउंड में अपने-अपने मुकाबले जीतकर अभियान की विजयी शुरुआत की।

बुधवार को सिंगापुर के स्पोर्ट्स हब में खेले गये मुकाबले में भारतीय पुरुष टीम ने क्वालीफाइंग ड्रा डी गेम में मालदीव और मकाऊ को हराया तथा महिला टीम ने भी क्वालीफाइंग ड्रा सी मुकाबले में उत्तरी मारियाना द्वीप समूह को पराजित किया।

भारतीय पुरुष टीम ने पहले 3x3 बास्केटबॉल मैच में मालदीव पर 21-10 से आसान जीत दर्ज की। मुकाबले में भारतीय टीम के लिए प्रणव प्रिंस (आठ अंक) और सहज प्रताप सिंह सेखों (सात अंक) जुटाये।

दूसरे मुकाबले में भारतीय खिलाड़ियों ने मकाऊ को 21-13 से हराया। प्रिंसपाल सिंह ने आठ अंक बनाए और भारत के दबदबे वाले प्रदर्शन का नेतृत्व किया।

भारतीय पुरुष 3x3 बास्केटबॉल टीम गुरुवार को मलेशिया के खिलाफ अपना अंतिम क्वालीफाइंग राउंड मैच खेलेगी और उस मैच का विजेता मुख्य ड्रॉ के पूल डी में न्यूजीलैंड और कतर के साथ मुकाबला करेगा।

वर्ष 2013 में फीबा 3x3 एशिया कप खिताब जीतने वाली भारतीय महिला बास्केटबॉल टीम ने क्वालीफाइंग ड्रा सी में उत्तरी मारियाना द्वीप समूह को 21-1 से हराया। अनीशा क्लीटस ने 11 अंक हासिल किए।

मुख्य ड्रॉ के पूल सी में स्थान के लिए गुरुवार को भारतीय टीम का मुकाबला हांगकांग और इंडोनेशिया से होगा।

राम

वार्ता

More News
दिल्ली और मुम्बई के बीच खेले गये मैच का स्कोर बोर्ड

दिल्ली और मुम्बई के बीच खेले गये मैच का स्कोर बोर्ड

27 Apr 2024 | 11:52 PM

नयी दिल्ली 27 अप्रैल (वार्ता) दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस के बीच शनिवार को खेले जा रहे इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 43वें मैच का स्कोर बोर्ड इस प्रकार है:- दिल्ली कैपिटल्स बल्लेबाजी...

see more..
राहुल की कप्तानी पारी से लखनऊ ने बनाये 196 रन

राहुल की कप्तानी पारी से लखनऊ ने बनाये 196 रन

27 Apr 2024 | 10:42 PM

लखनऊ 27 अप्रैल (वार्ता) कप्तान केएल राहुल (76) और दीपक हुड्डा (50) के बीच 115 रन की शतकीय साझीदारी की मदद से लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) ने शनिवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के मुकाबले में राजस्थान रायल्स (आरआर) के खिलाफ पांच विकेट पर 196 रन का स्कोर खड़ा किया।

see more..
image