Saturday, Apr 20 2024 | Time 16:33 Hrs(IST)
image
बिजनेस


‘जीतो’ और ‘इंपोरियो’ हुये ‘डिजीसेंस’ से लैस

नयी दिल्ली 26 सितंबर (वार्ता) वाहन निर्माण कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा लिमिटेड ने अपने व्यावसायिक वाहनों ‘जीतो’ और ‘इंपोरियो’ को क्लॉउड सिस्टम आधारित प्रौद्योगिकी ‘डिजीसेंस’ से लैस किया है, जिससे अब वाहन मालिक हर समय अपने वाहन पर नजर रख सकेंगे।
कंपनी की आज यहाँ जारी विज्ञप्ति के अनुसार, डिजीसेंस प्रौद्योगिकी से ई-कॉमर्स कंपनियों, माल ढुलाई करने वाली कंपनियों और निजी उपभोक्ताआें को लाभ मिलेगा। वाहन मालिक, डीलर और सर्विस टीम को वाहन के बारे रियल टाइम में पूरी जानकारी मिल पायेगी।
कंपनी ने जीतो एक्स7 16(बीएस4) और इंपोरियो एससी वीएक्स और डीसी वीएक्स श्रेणी के वाहन में डिजीसेंस का इस्तेमाल किया है। डिजीसेंस ‘जीतो’ के लिए 5,000 रुपये और ‘इंपोरियो’ के लिए 6,000 रुपये में उपलब्ध है। कंपनी अपने उपभोक्ताओं को एक साल का नि:शुल्क सब्सक्रिप्शन भी देगी।
डिजीसेंस लैस वाहनों के ड्राइवर किसी भी समय इस प्रौद्योगिकी के इस्तेमाल से आपातकालीन ब्रेकडाउन सेवा से संपर्क साध सकते हैं। मात्र एक बटन से रूट प्लानर की सुविधा मिल सकती है। डिजीसेंस से वाहनों की ट्रैकिंग, जियेा फेंसिंग, रूट प्लानिंग, रिमोट इंजन डायग्नॉस्टिक, ब्रेकडाउन सुविधा, कुल तय दूरी और लोकेशन की रिपोर्ट मिलती रहती है। इसके साथ ही इसमें अलर्ट सुविधा भी है।
अर्चना अजीत
वार्ता
More News
निसान मोटर ने दिल्ली में खोलीं चार नयी ग्राहक सेवा एवं सम्पर्क सुविधाएं

निसान मोटर ने दिल्ली में खोलीं चार नयी ग्राहक सेवा एवं सम्पर्क सुविधाएं

20 Apr 2024 | 4:11 PM

नयी दिल्ली, 20 अप्रैल (वार्ता) निसान मोटर इंडिया प्राइवेट लिमिटेड (एनएमआईपीएल) ने ग्राहकों की सुविधा के लिए राष्ट्रीय राजधानी में चार नए कस्टमर टचपॉइंट्स शुरू किए हैं।

see more..
image