Wednesday, May 8 2024 | Time 15:57 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


सोपोर में सुरक्षा बलों ने किया दो आतंकवादियों को ढेर

श्रीनगर 26 अप्रैल (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के सोपार उप जिला में गुरुवार को रात भर चले अभियान में सुरक्षा बलों ने दो आतंकवादियों को मार गिराया।
अधिकारियों ने कहा कि सुरक्षा बलों और आंतकवादियाें के बीच मुठभेड़ के दौरान एक नागरिक गोली लगने से घायल हो गया है। उन्होंने कहा कि सोपोर आतंकवादियों का गढ़ है जहां गुरुवार शाम से आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ शुरू हुई थी, जो रात भर जारी रही।
पुलिस ने बताया कि खुफिया जानकरी मिलने के बाद आतंकवादियों के खिलाफ कल शाम कार्रवाई शुरू की गयी। सोपोर के चेक मोहल्ला नौपोरा में पुलिस, सेना और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल द्वारा एक संयुक्त घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया गया था।
आधिकारिक सूत्रों ने कहा, “ सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड में अब तक दो आतंकवादी मारे गए हैं।” उन्होंने बताया कि मुठभेड़ के दौरान दो जवान भी घायल हुए हैं। अभी तक हालांकि हताहतों की संख्या के बारे में कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया है।
उन्होंने बताया कि मारे गए आतंकवादियों की फिलहाल पहचान नहीं हो सकी है। ऑपरेशन के मद्देनजर अधिकारियों ने शुक्रवार को विभिन्न शैक्षणिक संस्थानों में कक्षा बंद रखने को कहा है।
सोपर के अतिरिक्त उपायुक्त शबीर अहमद रैना ने कहा कि पूरे तहसील में एहतियात के तौर पर सभी स्कूलों और कॉलेजों में आज कक्षा कार्य बंद किया गया है।
कश्मीर में बुधवार के बाद से यह दूसरी मुठभेड़ थी। उत्तरी कश्मीर के बांदीपोरा जिले में बुधवार सुबह आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच कुछ देर के लिए गोलीबारी हुई, जिसमें दो सैनिक घायल हो गए थे।
बांदीपोरा के वन क्षेत्र में आतंकवादियों का पता लगाने के लिए आज व्यापक तलाशी अभियान जारी है। घने वन क्षेत्र की निगरानी के लिए सुरक्षा बल ड्रोन और हेलीकॉप्टरों की सहायता ले रहे हैं।
उप्रेती,आशा
वार्ता
More News
वहीद पारा 2019 के बाद कश्मीरी युवाओं के सामने चुनौतियों का प्रतीक : महबूबा

वहीद पारा 2019 के बाद कश्मीरी युवाओं के सामने चुनौतियों का प्रतीक : महबूबा

07 May 2024 | 8:28 PM

श्रीनगर, 07 मई (वार्ता) पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष और जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने मंगलवार को युवाओं से उनकी पार्टी के उम्मीदवारों को वोट देने और केंद्र को यह बताने का आग्रह किया कि अगस्त 2019 में लिए गए फैसले जम्मू-कश्मीर के लोगों को अस्वीकार्य हैं।

see more..
कुलगाम में आतंकवादियों के खिलाफ अभियान जारी

कुलगाम में आतंकवादियों के खिलाफ अभियान जारी

07 May 2024 | 12:26 PM

श्रीनगर 07 मई (वार्ता) जम्मू कश्मीर के कुलगाम जिले में आतंकवादियों के खिलाफ सुरक्षाबलों का सोमवार रात से शुरू अभियान दूसरे दिन मंगलवार को भी जारी है।

see more..
image