Wednesday, May 8 2024 | Time 20:15 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


कश्मीर में मंदिर और मस्जिद को अपवित्र करने का मामला

श्रीनगर,26 अप्रैल (वार्ता) जम्मू-कश्मीर पुलिस ने पुलवामा जिले के त्राल इलाके में एक मंदिर और मस्जिद को अज्ञात बदमाशों द्वारा कथित तौर पर अपवित्र करने के बाद मामला दर्ज किया है।
पुलिस ने संदेह जताया है कि उपद्रवियों ने अशांति फैलाने और शांति-व्यवस्था बिगाड़ने के लिए ऐसा किया है। उन्होंने बताया कि गुरुवार की रात कुछ शरारती तत्वों ने त्राल के ददसारा में स्थानीय मंदिर और मस्जिद की खिड़की के शीशे को नुकसान पहुंचाया तथा कुरान को भी हटाने का प्रयास किया। पुलिस ने कानून की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है।
पुलिस ने एक बयान जारी करके नागरिकों को आश्वस्त किया है कि अपराधियों की तलाश की जा रही है और जल्द ही उन्हें पकड़ लिया जायेगा।
बयान में कहा गया है कि अपराधियों का पता लगाने और उन्हें दंडित करने के लिए पूरी प्रशासनिक ताकत का इस्तेमाल किया जायेगा।
इस बीच भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता अल्ताफ ठाकुर ने कहा कि यह पूरी तरह से अस्वीकार्य और निंदनीय कृत्य है। इस तरह के कृत्य 2019 में राजनीतिक दलों में निहित स्वार्थी तत्वों द्वारा किये गये थे जब डीडीसी चुनाव चल रहे थे और अब फिर से ऐसा हो रहा है , जब जम्मू-कश्मीर में लोकसभा चुनाव हो रहे हैं।
श्री ठाकुर ने लोगों से शांत रहने तथा अफवाहों और छल की राजनीति का शिकार न बनने की अपील की। उन्होंने घटना की निष्पक्ष जांच तथा और इस कृत्य के पीछे के लोगों को तुरंत न्याय के कठघरे में लाये जाने का प्रलिस से आग्रह किया है।
अशोक,आशा
वार्ता
image