Thursday, May 9 2024 | Time 02:47 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


एसीबी दूदू जिला कलेक्टर एवं एक पटवारी के विरुद्ध कर रही हैं सर्च कार्रवाई

जयपुर, 27 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी ) द्वारा दूदू जिला कलेक्टर हनुमान मल ढाका एवं हल्का पटवारी दूदू हंसराज के खिलाफ रिश्वत मांगने के संबंध में प्रकरण दर्ज कर सर्च कार्रवाई की जा रही है।
एसीबी मुख्यालय के निर्देश पर पीसी एक्ट की धारा में शुक्रवार को प्रकरण दर्ज कर जिला कलक्टर निवास स्थान डाक बंगला दूदू एवं तहसील कार्यालय दूदू में तलाशी की जा रही है। ब्यूरो के उपमहानिरीक्षक पुलिस प्रथम, डॉ रवि के निर्देशन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक जयपुर नगर द्वितीय सुरेंद्र सिंह के नेतृत्व में सर्च कार्रवाई की जा रही हैं ।
डॉ रवि ने बताया कि परिवादी द्वारा शिकायत दर्ज कराई गई कि दूदू में उसकी फर्म के नाम से 204 बीघा जमीन में से कुछ खसरे तालाब /पाल क्षेत्र में होने के कारण कन्वर्जन करवाए जाने की बात को लेकर एक शिकायत जिला कलेक्टर के पास होने पर उसमें कार्रवाई नहीं करने के एवज में दूदू कलेक्टर एवं पटवारी द्वारा परिवादी से 25 लाख रुपए की मांग कर परेशान किया जा रहा था जिसमे 21 लाख रूपये लेना तय हुआ ।
इस पर परिवादी के 21 लाख रुपए ज्यादा होना बताने पर बाद में 15 लाख रुपए रुपए देना तय हुआ और इसके तहत 7.5 लाख रुपए कलेक्टर द्वारा अपने डाक बंगले पर मंगवाया जाना रिकॉर्डिंग वार्ता में स्पष्ट हुआ हैं। ब्यूरो द्वारा प्रारंभिक जांच में दूदू कलेक्टर हनुमान मल ढाका एवं पटवारी हंसराज द्वारा रिश्वत की मांग करने का सत्यापन करने के उपरांत दोनों के विरुद्ध पीसी एक्ट की धाराओं में प्रकरण दर्ज किया गया है। अनुसंधान में प्रारंभिक तौर पर परिवादी की शिकायत जिसमें रिश्वत की मांग का सत्यापन का प्रकरण बनना पाया जाने पर न्यायालय भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो जयपुर से सर्च वारंट प्राप्त कर जिला कलेक्टर दूदू के निवास स्थान डाक बंगला दूदू एवं तहसील कार्यालय दूदू में तलाशी की कार्रवाई की जा रही हैं।
जोरा
वार्ता
image