Saturday, May 4 2024 | Time 22:11 Hrs(IST)
image
खेल


सीनियर खिलाड़ियों के साथ प्रशिक्षण करना सीखने का अनुभव है: रोपनी

नयी दिल्ली, 24 अप्रैल (वार्ता) भारतीय महिला हॉकी टीम की डिफेंडर रोपनी कुमारी ने पिछले वर्ष को याद करते हुए कहा कि कैसे भारतीय जूनियर महिला हॉकी टीम के साथ खेलने के लगातार अवसरों ने उनके विकास में योगदान दिया और उन्हें सीनियरों से सीखने का अवसर मिला।
रोपनी को हाल ही में 33 सदस्यीय राष्ट्रीय महिला टीम कोर ग्रुप में नामित किया गया है जो बेंगलुरु के साई केंद्र में प्रशिक्षण ले रही है यह प्रशिक्षण 16 मई तक चलेगा।
सीनियर टीम के साथ प्रशिक्षण के अपने अनुभवों पर बोलते हुए, रोपनी ने कहा, “यह मेरे लिए एक शानदार अनुभव रहा है क्योंकि मैं सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों के साथ कंधे से कंधा मिला सकती हूं। वे हमें लगातार उचित मार्गदर्शन दे रहे हैं और सुनिश्चित कर रहे हैं कि हम हर समय सहज महसूस करें।”
यह पूछे जाने पर कि वरिष्ठ खिलाड़ियों से उन्हें क्या सलाह मिली रोपनी ने कहा, “वे हमें लगातार सलाह दे रहे हैं कि दबाव से कैसे निपटें और कठिन खेलों के दौरान कैसे शांत रहें। यह उन प्रमुख पहलुओं में से एक रहा है जहां मुझे लगता है कि मैं सुधार कर सकते हैं। यह मेरे लिए काफी सीखने वाला अनुभव रहा है और मुझे लगता है कि इससे मेरी विकास दर को बढ़ाने में मदद मिलेगी।”
सीनियर टीम पदार्पण करने को लेकर उन्होंने कहा, “देश का प्रतिनिधित्व करना हर किसी का सपना होता है, और एक टीम के रूप में, हम इस साल अपने विकास पर काफी ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। मैं और भी अधिक मेहनत करने की उम्मीद कर रहा हूं ताकि जब सीनियर टीम में मेरा नाम इसका हिस्सा बनने के लिए बुलाया जाए तो मैं तैयार रहूं।” उन्होंने कहा, “ मुझे सर्वश्रेष्ठ टीमों के खिलाफ प्रतिस्पर्धा करने की उम्मीद है क्योंकि इससे मुझे इस स्तर पर खेली जाने वाली हॉकी के स्तर को समझने में भी मदद मिलेगी।”
राम
वार्ता
More News
चेन्नई सुपर किग्स व पंजाब किग्स के बीच पांच मई को मुकाबला

चेन्नई सुपर किग्स व पंजाब किग्स के बीच पांच मई को मुकाबला

04 May 2024 | 9:28 PM

धर्मशाला, 04 मई (वार्ता) अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम धर्मशाला में आयोजित होने वाले आईपीएल टी-टवेंटी मैच के दौरान पांच तथा नौ मई के लिए जिला प्रशासन ने ट्रैफिक प्लान जारी कर दिया है। मौसम विभाग ने प्रदेश के चार मई को बारिश के आसार जताये हैं। ऐसे में प्रदेश भर के कई क्षेत्रों में बारिश हो सकती है।

see more..
ओलंपिक कोटा हासिल करने के लिये ज्योति और शैली करेंगी मशक्कत

ओलंपिक कोटा हासिल करने के लिये ज्योति और शैली करेंगी मशक्कत

04 May 2024 | 9:27 PM

नई दिल्ली 04 मई (वार्ता) भारतीय बाधा दौड़ खिलाड़ी ज्योति याराजी और लॉन्ग जंपर शैली सिंह पेरिस 2024 ओलंपिक कोटा हासिल करने के लिए यूरोप में कई प्रतियोगिताओं में प्रतिस्पर्धा करेंगी।

see more..
मयंक का आईपीएल के शेष मैचों में खेलना मुश्किल

मयंक का आईपीएल के शेष मैचों में खेलना मुश्किल

04 May 2024 | 9:25 PM

लखनऊ 04 मई (वार्ता) अपनी तेज रफ्तार गेंदबाजी से सनसनी फैलाने वाले लखनऊ सुपर जॉयंट्स (एलएसजी) के तेज़ गेंदबाज़ मयंक यादव इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के मौजूदा सत्र में शेष मैचों में खेलना मुश्किल है।

see more..
image