Friday, Mar 29 2024 | Time 17:12 Hrs(IST)
image
खेल


अवरोध पर लोढा समिति नाराज,सुप्रीम कोर्ट को रिपोर्ट देगी

नयी दिल्ली,26 सितंबर (वार्ता) लोढा समिति ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) में सुधार के लिये अपनी सिफारिशों की बीसीसीआई द्वारा अनदेखी पर कड़ा रूख अपनाते हुए सोमवार को कहा कि वह उच्चतम न्यायालय में स्थिति रिपोर्ट दायर करेेंगी जिसमें सुधारों को लागू करने के रास्ते में बोर्ड के ‘अवरोध’ का जिक्र किया जाएगा।
उच्चतम न्यायालय द्वारा नियुक्त लोढा समिति ने आंतरिक बैठक कर उसकी सिफारिशों को लेकर बीसीसीआई के उल्लंघन पर चर्चा की। लोढा समिति 21 सितंबर को बीसीसीआई की वार्षिक आम बैठक में सचिव के चयन और पांच सदस्यीय चयन समिति की नियुक्ति को लेकर खासी नाराज है।
न्यायमूर्ति आरएम लोढा ने पत्रकारों से कहा,“ हमने उच्चतम न्यायालय को रिपोर्ट भेजने का फैसला किया है। अगर सिफारिशों को लागू करने को लेकर कोई अवरोध है तो समिति स्थिति रिपोर्ट सौंपेगी। हम स्थिति रिपोर्ट सौंप रहे हैं क्योंकि समिति को लगता है कि कहीं न कहीं गतिरोध है।”
लोढा समिति ने अपनी सिफारिशों में पदाधिकारियों का कार्यकाल सीमित करना, प्रशासकों के लिए कार्यकाल के बीच ब्रेक लाना, पांच सदस्यीय मौजूदा चयन समिति को तीन तक सीमित करना और एक राज्य एक वोट नीति लागू करना जैसी बातें उठायी थीं जिनका पूर्व क्रिकेटर भी विरोध करते हैं।
राज सौरभ
वार्ता
More News
आईपीएल के नौवें मैच के बाद की अंक तालिका

आईपीएल के नौवें मैच के बाद की अंक तालिका

28 Mar 2024 | 11:49 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में गुरुवार को खेले गये नौवें मैच के बाद टीमों की अंक तालिका इस प्रकार है:-

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
image