Wednesday, Apr 24 2024 | Time 20:54 Hrs(IST)
image
राज्य


इबोबी के काफिले पर हमला,एनएससीएन(आईएम) के खिलाफ कार्रवाई की मांग

इंफाल 24 अक्टूबर (वार्ता) मणिपुर में नेशनल सोशलिस्ट कौंसिल ऑफ नागालैंड(एनएससीएन.आईएम) के संदिग्ध उग्रवादियों ने मुख्यमंत्री ओकराम इबोबी सिंह के काफिले पर अाज हमला किया। हमले में मणिपुर राइफल के दो जवान घायल हो गये।
इस बीच राज्य के उपमुख्यमंत्री गाईखांगम ने मुख्यमंत्री पर हमले की निंदा करते हुए कहा कि यह राज्य की जनता पर हमला है। उन्होंने सरकार एवं एनएससीएन (आईएम) के बीच संघर्ष विराम समझौते को मणिपुर में नहीं बढ़ाये जाने की घोषणा की। उन्होंने हमले के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की।
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष टी एन हाओकिप एवं अन्य राजनीतिक दलों के नेताओं ने भी मुख्यमंत्री पर हमले की निंदा की है।
सूत्राें के अनुसार श्री सिंह का काफिला जैसे ही उखरुल पहुंचा तभी उग्रवादियों ने हमला कर दिया। उग्रवादियों ने क्षेत्र में तैनात अन्य सुरक्षाकर्मियों पर भी हमला किया। सुरक्षाकर्मियों ने इस हमले का करारा जवाब दिया।
यह हमला ऐसे समय में हुआ जब मुख्यमंत्री को जिले के हुंगदुंग और खुनजाओ क्षेत्र में बिजली सब स्टेशन और एक जिला अस्पताल का उद्घाटन करना था। हमले के बाद मुख्यमंत्री के कार्यक्रम की अवधि कम कर दी गयी और उन्हें तथा उपमुख्यमंत्री को हेलीकाॅप्टर से राजधानी इंफाल लाया गया । हमले में घायल जवानों को इलाज के लिये समीप के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मुख्यमंत्री के कार्यक्रम में बाधा पहुंचाने की आशंका के मद्देनजर जिले में सुरक्षा बढ़ा दी गई है।
टंडन देवेन्द्र
वार्ता
More News
अब मैं फिर एक बार शिवराज को ले जाना चाहता हूं - मोदी

अब मैं फिर एक बार शिवराज को ले जाना चाहता हूं - मोदी

24 Apr 2024 | 8:51 PM

हरदा, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता शिवराज सिंह चौहान के संदर्भ में भविष्य का संकेत देते हुए कहा कि वे उन्हें अपने साथ ले जाना चाहते हैं।

see more..
कांग्रेस ने पहले भी की है 'इन्हैरिटेंस टैक्स' की वकालत, इसे लागू करना पार्टी की पुरानी इच्छा : मोदी

कांग्रेस ने पहले भी की है 'इन्हैरिटेंस टैक्स' की वकालत, इसे लागू करना पार्टी की पुरानी इच्छा : मोदी

24 Apr 2024 | 8:46 PM

हरदा, सागर, 24 अप्रैल (वार्ता) 'इन्हैरिटेंस टैक्स' (विरासत कर) संबंधित कांग्रेस के एक नेता के विचार को लेकर देश भर में मचे विवाद के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज कहा कि कांग्रेस की इस टैक्स को लागू करने की पुरानी इच्छा है, पार्टी इसकी पहले भी इसकी वकालत कर चुकी है और कांग्रेस इससे इंकार नहीं कर सकती।

see more..
दूसरे चरण के लिए शाम को थम गया चुनाव प्रचार

दूसरे चरण के लिए शाम को थम गया चुनाव प्रचार

24 Apr 2024 | 8:44 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के तहत छह संसदीय क्षेत्रों में आज शाम छह बजे चुनाव प्रचार अभियान समाप्त हो जाने के साथ ही चुनावी शोरगुल थम गया।

see more..
image