Wednesday, May 8 2024 | Time 18:28 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


बसपा ने निष्कासित किये हमीरपुर व महोबा के जिलाध्यक्ष

हमीरपुर 26 अप्रैल(वार्ता) बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने शुक्रवार को हमीरपुर और महोबा जिले में अपने जिलाध्यक्षों को अनुशासनहीनता के आरोप में निष्कासित कर दिया है।
इसके पीछे बसपा में टिकट वितरण को लेकर दल के अन्दर मचे घमासान को उत्तरदायी माना जा रहा है। निष्कासित जिलाध्यक्षों के स्थान पर नयी नियुक्तियां कर दी गयी है।
पार्टी के जोनल कोआर्डिनेटर रामफूल निषाद ने शुक्रवार को बताया कि हाईकमान ने गुरुवार को निर्दोष दीक्षित को हमीरपुर महोबा संसदीय क्षेत्र से प्रत्याशी घोषित कर दिया था तभी से महोबा व हमीरपुर जिले में दल में उथल पुथल शुरु हो गयी थी। ज्यादातर लोग निर्दोष दीक्षित का विरोध करना शुरु कर दिया था। यह बात हाईकमान को बहुत नागवार गुजरी।
बसपा नेता फतेहखान ने कहा था कि यदि टिकट नही बदला जाता तो वह दूसरे दल से पर्चा दाखिल करेगे। चुनाव के पीक मौके पर दल में उथल पुथल होने का कारण हाईकमान ने हमीरपुर व महोबा के जिलाध्यक्षों का मान रहे है लिहाजा आज हमीरपुर के जिलाध्यक्ष रामकरन अहिरवार को पार्टी से हटाकर उनके स्थान पर राघवेंद्र अहिरवार को नया जिलाध्यक्ष बना दिया है। इसी प्रकार महोबा के जिलाध्यक्ष राजेश कुमार सिद्रार्थ को पार्टी से हटाकर उनके स्थान पर गंगादीन अहिरवार को जिलाध्यक्ष नियुक्त कर दिया है।
पार्टी हाईकमान का कहना है कि दोनो जिलाध्यक्ष पार्टी विरोधी गतिविधियों में लिप्त थे कई बार उन्हे चेतावनी भी दी जा चुकी थी मगर दोनो की अनुशासन हीनता लगातार बढ़ती जा रही थी इसलिये दोनो को दल से निष्कासित कर दिया गया है।
सं प्रदीप
वार्ता
More News
प्रियंका ने भाई राहुल के चुनाव प्रचार की कमान संभाली

प्रियंका ने भाई राहुल के चुनाव प्रचार की कमान संभाली

08 May 2024 | 4:34 PM

रायबरेली 08 मई (वार्ता) गांधी परिवार की प्रतिष्ठा से जुड़े रायबरेली संसदीय क्षेत्र में कांग्रेस उम्मीदवार राहुल गांधी के पक्ष में उनकी बहन एवं पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने बुधवार को चुनाव प्रचार का आगाज करते हुये केंद्र की नरेन्द्र मोदी सरकार पर जमकर प्रहार किये।

see more..
image