Wednesday, Apr 24 2024 | Time 23:36 Hrs(IST)
image
दुनिया


इंडाेनेशिया में पादरी पर संदिग्ध आतंकवादी हमला

मेडन, इंडोनेशिया, 28 अगस्त (रायटर) इंडोनेशिया में एक हमलावर ने आज एक चर्च में पादरी पर चाकू से हमला कर दिया। इस घटना के बाद पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि कहीं यह कोई आतंकवादी हमला तो नहीं।
हमलावर के बैग में विस्फोटक होने के संदेह के चलते बम निरोधक दस्ते को मौके पर भेजा गया है। उत्तरी सुमात्रा के मेडन शहर की पुलिस ने बताया कि हमले में किसी को भी गंभीर चोट नहीं आयी है। हालांकि पादरी और हमलावर को मामूली चोटें आई हैं।
मेडन पुलिस की प्रवक्ता रीना सारी गिनटिंग ने एक बयान में कहा, “सेंट जोसेफ कैथोलिक चर्च पर आज सुबह आतंकवादी हमला किया गया।” पुलिस हमलावर से पूछताछ कर रही है और बम बनाने की कोई सामग्री बरामद करने के लिए उसके मकान की भी तलाशी ली जाएगी।
चर्च में मौजूद एक प्रत्यक्षदर्शी तिमबास गिनटिंग ने बताया कि हमलावर अन्य लोगों के साथ चर्च में बैठा था और फिर अचानक पादरी की तरफ भागकर उसने चाकू से हमला कर दिया। प्रत्यक्षदर्शी ने कहा, “आतिशबाजी के जैसा एक छोटा विस्फोट हुआ और उसने चाकू निकालकर पादरी पर हमला कर दिया।”
इंडोनेशिया में विश्व की सबसे अधिक मुस्लिम आबादी है और वहां ज्यादातर लोग इस्लाम के उदार रूख में विश्वास रखते है लेकिन हाल ही के वर्षों में यहां अल कायदा और इस्लामिक स्टेट जैसे आतंकवादी संगठनों से प्रेरित चरमपंथी घटनाएं बढ़ गई है।
मनीषा.संजय
रायटर
image