Monday, May 6 2024 | Time 18:28 Hrs(IST)
image
मनोरंजन


सऊदी अरब पहली बार लेगा मिस यूनीवर्स 2024 प्रतियोगिता में भाग

सऊदी अरब पहली बार लेगा मिस यूनीवर्स 2024 प्रतियोगिता में भाग

नयी दिल्ली, 27 मार्च (वार्ता) एक ऐतिहासिक कदम के तहत प्रमुख सुन्नी इस्लामिक देश सऊदी अरब ने पहली बार प्रतिष्ठित मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता में भाग लेने का फैसला किया है।

इस खबर ने व्यापक ध्यान आकर्षित किया है क्योंकि रूढ़िवादी साम्राज्यों के अंतरराष्ट्रीय सौंदर्य प्रतियोगिताओं में अधिक से अधिक संख्या में शामिल होने की दिशा में यह एक महत्वपूर्ण कदम उठाया गया है।

इस वैश्विक मंच पर अपने देश का प्रतिनिधित्व 27 साल की मॉडल रूमी अल्काहतानी करने जा रही हैं। रूमी अपने रास्ते में आने वाली बाधाओं को तोड़ रही है और रूढ़िवादिता को चुनौती दे रही है क्योंकि वह मिस यूनिवर्स मंच पर सऊदी अरब की समृद्ध संस्कृति और विविधता का प्रदर्शन करने की तैयारी कर रही है।

रूमी ने इंस्टाग्राम पर अपने आधकारिक एकाउंट पर इस अवसर के लिए उत्साह और आभार व्यक्त करते हुए कहा,“ मिस यूनीवर्स प्रतियोगिता में सऊदी अरब का प्रतिनिधित्व करके मैं गौरवांवित महसूस कर रही हूं। यह सिर्फ एक व्यक्तिगत उपलब्धि नहीं है, बल्कि हमारे देश के लिए एक मील का पत्थर है।”

मिस यूनिवर्स में भाग लेने का सऊदी अरब का निर्णय राज्य में चल रहे सामाजिक सुधारों के बीच आया है, जिसका उद्देश्य महिलाओं को सशक्त बनाना और अधिक खुले और समावेशी समाज को बढ़ावा देना है। यह कदम विविधता को अपनाने और अंतरराष्ट्रीय मंच पर अपनी प्रतिभा दिखाने के देश के प्रयासों को दर्शाता है।

मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता, जो सुंदरता, बुद्धिमत्ता और सांस्कृतिक विविधता का जश्न मनाने के लिए जानी जाती है, रूमी को चमकने के लिए एक मंच प्रदान करेगी क्योंकि वह दुनिया भर के प्रतियोगियों के साथ प्रतिस्पर्धा करेगी। उनकी भागीदारी अधिक लैंगिक समानता और वैश्विक मान्यता की दिशा में सऊदी अरब की यात्रा में एक महत्वपूर्ण क्षण है।

रूमी आगामी मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता में सऊदी अरब का प्रतिनिधित्व करने की तैयारी कर रही हैं, वह अपने साथ कई लोगों की आशाओं और आकांक्षाओं को लेकर चलेगी, जो अंतरराष्ट्रीय मंच पर उनके देश के लिए प्रगति और समावेशिता के एक नए युग का प्रतीक है।

सोनिया.संजय

वार्ता

More News
अक्षरा सिंह का गाना अदा कातिलाना रिलीज

अक्षरा सिंह का गाना अदा कातिलाना रिलीज

06 May 2024 | 12:16 PM

मुंबई, 06 मई (वार्ता) भोजपुरी सिनेमा की जानी-मानी अभिनेत्री अक्षरा सिंह का नया गाना अदा कातिलाना रिलीज हो गया है।

see more..
11 मई को भोजपुरी सिनेमा पर होगा यशोदा का नंदलाला का वर्ल्ड टेलीविजन प्रीमियर

11 मई को भोजपुरी सिनेमा पर होगा यशोदा का नंदलाला का वर्ल्ड टेलीविजन प्रीमियर

06 May 2024 | 11:40 AM

मुंबई, 06 मई (वार्ता) भोजपुरी सिनेमा की जानी-मानी अभिनेत्री काजल राघवानी और अभिनेता गौरव झा की फिल्म यशोदा का नंदलाला का वर्ल्ड टेलीविजन प्रीमियर 11 मई को भोजपुरी सिनेमा पर होगा।

see more..
टॉक्सिक में काम करेंगी नयनतारा!

टॉक्सिक में काम करेंगी नयनतारा!

06 May 2024 | 10:53 AM

मुंबई, 06 मई (वार्ता) दक्षिण भारतीय फिल्मों की जानी-मानी अभिनेत्री नयनतारा, दक्षिण भारतीय स्टार यश की आने वाली फिल्म ​​​​​​​टॉक्सिक में काम करती नजर आ सकती है।

see more..
'सिंघम अगेन' में मेरी और दीपिका की भूमिका बेहद सशक्त :करीना कपूर

'सिंघम अगेन' में मेरी और दीपिका की भूमिका बेहद सशक्त :करीना कपूर

06 May 2024 | 10:26 AM

मुंबई, 06 मई (वार्ता) बॉलीवुड अभिनेत्री करीना कपूर का कहना है कि फिल्म 'सिंघम अगेन' में उनकी और दीपिका पादुकोण की भूमिका बेहद सशक्त है।

see more..
image