Sunday, May 5 2024 | Time 02:57 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


आपदा में उत्कृष्ट सेवाओं के लिए एनएचएआई के दो अधिकारी सम्मानित: शुक्ला

मंडी, 25 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल में भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) के दो अधिकारियों को आपदा के दौरान उत्कृष्ट सेवाओं के लिए राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ला ने आज सम्मानित किया। इन अधिकारियों में एनएचएआई के क्षेत्रीय अधिकारी अब्दुल बासित और कीतरपुर-मनाली फोरलेन प्रोजेक्ट के निदेश वरूण चारी शामिल हैं।
राज्यपाल ने इन दोनों अधिकारियों को गुरुवार को शिमला में हिमाचल प्रदेश पुलिस द्वारा आयोजित सड़क सुरक्षा पुरस्कार समारोह में प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया।
उल्लेखनीय है कि इन दोनों ही अधिकारियों ने वर्ष 2023 में प्रदेश में आई आपदा के दौरान बेहतरीन कार्य किया है। प्रदेश में इस आपदा के कारण जहां आम जनमानस को जान-माल की भारी क्षति झेलनी पड़ी, वहीं सड़क हाईवे और फोरलेन प्रोजेक्ट भी बूरी तरह से प्रभावित हुए थे। फोरलेन क्नेक्टिविटी को बनाए रखने और चल रहे प्रोजेक्ट को आपदा के बाद भी पूरा करने की दिशा में अब्दुल बासित और वरूण चारी ने अपनी अहम भूमिका निभाई। अब्दुल बासित और वरूण चारी ने उन्हें दिए गए सम्मान का श्रेय अपनी पूरी टीम को दिया है।
दोनों अधिकारियों ने कहा कि टीम वर्क से ही हर काम होता है और जब टीम पूरी मजबूती के साथ काम करती है तो हर लक्ष्य को हासिल किया जा सकता है। प्रदेश में फोरलेन के जो प्रोजेक्ट चल रहे हैं उन्हें तय समय पर पूरा करने की दिशा में कार्य किया जा रहा है। हालांकि आपदा के कारण इसमें कुछ विलंब हुआ है, लेकिन मौजूदा समय में निर्माण कार्यों की गति में कोई कमी नहीं रखी जा रही है।
गौरतलब है कि किरतपुर-मनाली फोरलेन प्रोजेक्ट को बारिश के कारण भारी नुकसान पहुंचा था। बावजूद इसके इस प्रोजेक्ट के कीरतपुर से लेकर पुंघ तक के भाग को पूरी तरह से तैयार करके जनता को समर्पित कर दिया गया है। आज लोगों को पंजाब, चंडीगढ़, हरियाणा या दिल्ली जाने के लिए आरामदायक सफर की सुविधा मिल पा रही है। मंडी से लेकर मनाली तक इस प्रोजेक्ट को हुए नुकसान के कारण काम में काफी ज्यादा देरी हुई, लेकिन अब इसे एक नए रूप में फिर से तैयार करने की दिशा में कार्य शुरू कर दिया गया है।
सं. उप्रेती
वार्ता
image