Thursday, May 9 2024 | Time 03:07 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


खगड़िया सीट पर राजग और इंडिया गठबंधन के नवोदित प्रत्याशी के बीच होगी टक्कर

पटना, 27 अप्रैल (वार्ता) बिहार लोकसभा सभा चुनाव 2024 में खगड़िया सीट पर राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) और इंडियन नेशनल डेमोक्रेटिक इंक्लूसिव अलायंस (इंडिया गठबंधन) के नवोदित प्रत्याशी की टक्कर देखने को मिलेगी।
बिहार लोकसभा चुनाव में तीसरे चरण का मतदान 07 मई को झंझारपुर, सुपौल, अररिया, मधेपुरा और खगड़िया में होने जा रहा है। इनमें से खगड़िया सीट पर राजग और इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी पहली बार लोकसभा का चुनाव लड़ रहे हैं।
राजग के घटक दल लोजपा (रामविलास) के टिकट पर राजेश वर्मा पहली बार लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं। राजेश वर्मा वर्ष 2017 में भागलपुर के डिप्टी मेयर थे। इसके बाद राजेश वर्मा ने वर्ष 2020 में लोजपा के टिकट पर भागलपुर से विधानसभा का चुनाव लड़ा। इस चुनाव में वह तीसरे नंबर पर रहे। इंडियन नेशनल डेमोक्रेटिक इंक्लूसिव अलायंस (इंडिया गठबंधन) में सीटों में तालमेल के तहत खगड़िया सीट मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) को मिली है। माकपा के टिकट पर पूर्व विधायक योगेन्द्र सिंह के पुत्र और विभूतिपुर के विधायक अजय कुमार के भाई संजय कुमार चुनाव लड़ेंगे। संजय कुमार खगड़िया से माकपा के जिला सचिव हैं।
वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में खगड़िया संसदीय सीट से बिहार के पूर्व मंत्री चौधरी सलाउद्दीन के पुत्र और सांसद महबूब अली कैसर ने महागबंधन में शामिल विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुकेश सहनी को पराजित किया था। महबूब अली कैसर इस बार लोकसभा चुनाव में बेटिकट हो गये हैं। श्री कैसर ने हाल ही में राजद में शामिल हुये हैं। श्री कैसर इस बार के चुनाव में माकपा के संजय कुमार को समर्थन देने की घोषणा की है।देखना दिलचस्प होगा कि खगड़िया सीट पर राजग और इंडिया गठबंधन के नवोदित प्रत्याशी में से कौन बाजी अपने नाम करता है।
प्रेम सूरज
वार्ता
More News
भाजपा आरक्षण और संविधान खत्म करना चाहती : तेजस्वी

भाजपा आरक्षण और संविधान खत्म करना चाहती : तेजस्वी

08 May 2024 | 8:01 PM

डेहरी आन सोन, 08 अप्रैल (वार्ता) बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री एवं राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता तेजस्वी यादव ने आज कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) देश का संविधान बदलना चाहती है।

see more..
image