Friday, May 3 2024 | Time 22:52 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


घरों में सेंध लगाने वाले दिल्ली के दंपत्ति को पुलिस ने किया गिरफ्तार

नैनीताल, 20 अप्रैल (वार्ता) उत्तराखंड के नैनीताल जिले के लालकुआं में पुलिस ने फेरी के नाम पर बंद घरों में सेंध लगाने के आरोप में दिल्ली के एक दम्पति को गिरफ्तार कर उनके पास से लाखों का माल भी बरामद किया है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार 04 मार्च और 18 अप्रैल को लालकुआं के डूंगरपुर और हल्दुचौड़ के दुर्गापालपुरम में दो बंद घरों में चोरों ने सेंध लगा कर सोने के जेवरात और कीमती सामान पर हाथ साफ कर लिया था।
पीड़ित हेम चंद्र्र जोशी और चंदन सिंह की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी। घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों का अवलोकन करने के बाद आरोपियों की गिरफ्तारी के लिये हल्दूचौड़ चौकी के प्रभारी गौरव जोशी की अगुवाई में एक टीम का गठन किया गया।
पुलिस टीम ने चोरी के आरोप में दिल्ली की एक पति-पत्नी मुनेन्द्र सिंह यादव और अनुष्का निवासी ए-76, गली नं0-10, चंदेर विहार, मंडावली, पूर्वी दिल्ली एवं हाल निवासी गोपी पुरम, हल्दूचौड़, लालकुआं, नैनीताल को गिरफ्तार कर लिया।
आरोपी फेरी लगाने के नाम पर दिन में ऐसे मकानों की तलाश कर लेते जिनमें ताले लटके होते थे। रात को दोनों पति-पत्नी बंद घरों सेंध लगा कर कीमती सामान या फिर जेवरात पर हाथ साफ कर लेते। आरोपी हल्दूचौड़ में किराया का घर लेकर यह धंधा कर रहे थे। आरोपियों के कब्जे से चोरी के लाखों रूपये के जेवरात और अन्य सामान भी बरामद कर लिया गया है।
इसके अलावा पुलिस ने ताला तोड़ने या खिड़की काटने के काम में प्रयुक्त होने वाला कटर, लोहे काटने के बड़ी संख्या में ब्लेड, हथोड़ा, लोहा की रॉड के अलावा ग्लैंडर मशीन भी बरामद की है।
आरोपी की पत्नी भी चोरी में उसका साथ देती रही है। पुलिस के अनुसार घर के बाहर रह कर लोगों पर निगाह लगाये रखती थी।
पुलिस ने दोनों के खिलाफ नामजद धाराओं में अभियोग पंजीकृत जेल भेज दिया है। पुलिस के अनुसार आरोपियों ने दिल्ली से आकर हल्दुचौड़ के पंचायत घर के पास कुछ दिन कपड़े की अस्थायी दुकान लगायी और इसके बाद फेरी के नाम पर चोरी के धंधे में लग गये।
रवीन्द्र. उप्रेती
वार्ता
More News
शाह ने कर्नाटक राजनीति में एसडीपीआई के प्रभाव पर जताई चिंता

शाह ने कर्नाटक राजनीति में एसडीपीआई के प्रभाव पर जताई चिंता

03 May 2024 | 10:13 PM

हुक्केरी 03 मई (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कांग्रेस पर कर्नाटक में सत्ता सुरक्षित करने के लिए प्रतिबंधित पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) के राजनीतिक मोर्चे सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) के साथ गठबंधन करने का आरोप लगाया।

see more..
image