Friday, May 3 2024 | Time 01:56 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


त्रिपुरा में 81 प्रतिशत मतदान, विपक्ष ने जताई गड़बड़ी की आशंका

त्रिपुरा में 81 प्रतिशत मतदान, विपक्ष ने जताई गड़बड़ी की आशंका

अगरतला, 19 अप्रैल (वार्ता) त्रिपुरा में लोकसभा चुनाव के पहले चरण में शुक्रवार को 1,685 मतदान केंद्रों पर अनुमानित 81 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि चुनाव लगभग शांतिपूर्ण रहा और चुनाव आयोग को विभिन्न स्तरों पर मिली सभी शिकायतों का समाधान कर लिया गया है। शहर के एक बूथ पर चुनाव प्रक्रिया में गड़बड़ी करने के आरोप में एक भाजपा समर्थक को गिरफ्तार किया गया, जिसकी पहचान दिलीप दत्ता के रूप में हुई है।

इस बीच विपक्षी इंडिया समूह ने चुनाव प्रक्रिया में बड़े पैमाने पर धांधली और हेरफेर का आरोप लगाते हुए पश्चिम त्रिपुरा लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र और रामनगर उपचुनाव को रद्द करने की मांग की।

इंडिया समूह के नेताओं ने आरोप लगाया कि भाजपा ने पूर्व नियोजित धांधली कर चुनाव को पूरी तरह से तमाशा बना दिया है।

इंडिया समूह के उम्मीदवार आशीष कुमार साहा ने आरोप लगाया कि अगर किसी ने विपक्षी ब्लॉक के पोलिंग एजेंट के रूप में जिम्मेदारी निभाने की हिम्मत की तो भाजपा ने गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी देना शुरू कर दिया है। उन्होंने आरोप लगाया कि व्यापक मतदाता धोखाधड़ी के लिए बाहरी लोगों की आमद को जिम्मेदार ठहराया गया और इसे आम चुनाव और उप-चुनाव दोनों में लोकतंत्र का मजाक बताया गया।

उन्होंने कहा, “बाहरी तत्वों द्वारा बड़े पैमाने पर फर्जी वोटों की बढ़ोतरी ने चुनावी प्रक्रिया को प्रभावित किया है। इसलिए, उप-चुनावों को रद्द करना और नए सिरे से चुनाव कराना जरूरी है।” कांग्रेस विधायक सुदीप रॉय बर्मन ने मतदान केंद्रों पर चुनाव आयोग के सुरक्षा उपायों में खामियों का हवाला देते हुए भाजपा पर लगातार तीसरी बार सत्ता हासिल करने की महत्वाकांक्षा रखने का आरोप लगाया।

सैनी

वार्ता

image