Saturday, May 4 2024 | Time 22:47 Hrs(IST)
image
राज्य


तनिष्का ने जीता मिस टीन अर्थ इंडिया का खिताब

तनिष्का ने जीता मिस टीन अर्थ इंडिया का खिताब

पटना, 25 अप्रैल (वार्ता) राजधानी पटना की 15 वर्षीय तनिष्का ने मिस टीन अर्थ इंडिया का खिताब जीत लिया है।

हाल ही जयपुर में आयोजित देश की सबसे बड़ी किशोर सौंदर्य प्रतियोगिता मिस टीन दीवा 2024 का आयोजन किया गया। देश के इस सबसे बड़े सौंदर्य प्रतियोगिता में पटना की 15 वर्षीय तनिष्का शर्मा ने मिस टीन अर्थ इंडिया का खिताब जीत कर विश्वभर में बिहार का नाम रौशन किया है। तनिष्का का जन्म, पालन पोषण पटना में हुआ है। वह देश की सबसे बड़ी फैशन डिजाइनर बनना चाहती है।

तनिष्का ने कहा,इस पेजेंट में भाग लेने की वजह खुद को शारीरिक और मानसिक दोनों तौर पर बेहतर बनाने की कोशिश थी। उन्होंने कहा, लॉकडाउन के दौरान मेरा वजन 86 किलो हो गया था, इसे कम करने में लगभग सात महीने का वक्त लगा, 21 किलो वजन घटाने के बाद एहसास हुआ कि देश में हर दूसरी लड़की इस समस्या से पीड़ित है। उनके अंदर आत्मविश्वास दिलाने के लिए मैंने इस पेजेंट में भाग लिया,मेहनत कर जीत हासिल की है। अभी मैं इंटरनेशनल मिस टीन अर्थ दीवा की तैयारी कर रही हूं और उस टाइटल को जीत कर फैशन उद्योग में बिहार के लिए बहुत कुछ करूंगी।

तनिष्का के पिता डॉ विकास शर्मा पशु चिकित्सक और मां नीतू शर्मा इंजीनियर हैं। तनिष्का ने अपनी पढ़ाई संत जोसेफ कॉन्वेंट स्कूल से की है और अब एक बड़ी फैशन डिजाइनर बनना चाहती है। तनिष्का शर्मा अगले साल मिस टीन अर्थ में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगी। उन्होंने बताया कि वह अभी से डॉक्टरों और विशेषज्ञों के कड़े मार्गदर्शन में हैं।मिस टीन अर्थ हर लड़की का सपना है, क्योंकि मैं हमेशा पर्यावरण के मुद्दों पर काम करती रही हूं और एक पर्यावरणविद् होने के नाते मेरा सपना मिस टीन अर्थ का खिताब जीतना है। मिस टीन अर्थ का खिताब जीत बड़े मंच से बड़े संख्या में लोगो को पर्यावरण के लिए जागरूक कर पाऊंगी।

तनिष्का ने निखिल आनंद को आभार जताया है और कहा है मेरे सहित पूरे देश को यह मंच मुहैया कराने के लिए धन्यवाद। तनिष्का की पेजेंट मेंटर रितिका रामत्री थी ,जिन्होंने समय-समय पर उनका मार्गदर्शन किया।

प्रेम

वार्ता

More News
लालू ने गोधरा कांड के दोषियों को बचाने के लिए बनवाई थी फर्जी रिपोर्ट: मोदी

लालू ने गोधरा कांड के दोषियों को बचाने के लिए बनवाई थी फर्जी रिपोर्ट: मोदी

04 May 2024 | 10:18 PM

दरभंगा 04 मई (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रीय जनता दल (राजद) अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव पर जमकर हमला बोला और आरोप लगाया कि श्री यादव ने अपने रेलमंत्री के कार्यकाल के दौरान गोधरा कांड के दोषियों को बचाने के लिए फर्जी रिपोर्ट बनवाई थी।

see more..
कानपुर में मोदी के रोड शो में उमड़ा जनसैलाब

कानपुर में मोदी के रोड शो में उमड़ा जनसैलाब

04 May 2024 | 9:56 PM

कानपुर 04 मई (वार्ता) लोकसभा चुनाव में कानपुर नगर और अकबरपुर लोकसभा क्षेत्र में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रत्याशियों के समर्थन में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को रोड शो किया।

see more..
पुंछ में आतंकवादियों ने वायुसेना के काफिले पर किया हमला

पुंछ में आतंकवादियों ने वायुसेना के काफिले पर किया हमला

04 May 2024 | 9:55 PM

जम्मू 04 मई (वार्ता) जम्मू-कश्मीर में पुंछ जिले के मेंढर-सूरनकोट इलाके में आतंकवादियों के एक समूह ने शनिवार शाम भारतीय वायु सेना (आईएएफ) के काफिले पर हमला कर दिया।

see more..
पुंछ में आतंकवादियों ने सुरक्षा वाहन पर की गोलीबारी

पुंछ में आतंकवादियों ने सुरक्षा वाहन पर की गोलीबारी

04 May 2024 | 9:53 PM

जम्मू 04 मई (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में आतंकवादियों ने शनिवार को भारतीय वायु सेना के एक सुरक्षा वाहन पर गोलीबारी की।

see more..
image