Tuesday, May 7 2024 | Time 04:17 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


देशभर में धर्म के आधार पर आरक्षण लाना चाहती है कांग्रेस : मोदी

देशभर में धर्म के आधार पर आरक्षण लाना चाहती है कांग्रेस : मोदी

अररिया/मुंगेर 26 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इंक्लूसिव एलायंस (इंडी गठबंधन) की योजनाओं को खतरनाक और संविधान के विरुद्ध बताया और कहा कि कांग्रेस अन्य पिछड़ी जातियों (ओबीसी) का हक छीनकर देशभर में धर्म के आधार पर आरक्षण लाना चाहती है ।

श्री मोदी ने बिहार के अररिया और मुंगेर संसदीय क्षेत्र में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) उम्मीदवारों के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि भारत में धर्म आधारित आरक्षण नहीं हो सकता। बाबा साहेब डॉ. भीमराव अंबेडकर भी इसके पक्ष में नहीं थे और ये संविधान में भी लिखा है, लेकिन कांग्रेस ओबीसी का हक छीनकर देश भर में धर्म के आधार पर आरक्षण देना चाहती है। कर्नाटक में ओबीसी कोटे के 27 प्रतिशत आरक्षण में चोरी की गयी है। आंखों में धूल झोंक कर कांग्रेस ने पर्दे के पीछे खेल खेला और रातों रात कर्नाटक के मुसलमानों को कागजी तौर पर ओबीसी बना दिया, जिसके कारण ओबीसी के आरक्षण का बड़ा हिस्सा इनके खाते में चला गया । कांग्रेस कर्नाटक आरक्षण के इसी मॉडल को पूरे देश में लागू करना चाहती है।

प्रधानमंत्री ने जनता से सवाल किया, “क्या आप ओबीसी के आरक्षण को लूटने देंगे। आज इनकी नजर ओबीसी के हक पर है। कल कांग्रेस-राजद इसी तरह से एससी-एसटी का हक भी छीनने का पाप करेगी। मैं आपको चेता रहा हूं, ये (कांग्रेस) तुष्टिकरण के दलदल में धंस गए हैं, जिनके लिए संविधान मायने नहीं रखता है। उन्होंने कहा कि राजग का मॉडल संतुष्टीकरण जबकि इंडी गठबंधन का मॉडल तुष्टिकरण का है।

शिवा सूरज

जारी (वार्ता)

More News
अगर इंडिया गठबंधन सत्ता में आया तो पूरे देश में आ जाएगा लालू का 'जंगलराज': शाह

अगर इंडिया गठबंधन सत्ता में आया तो पूरे देश में आ जाएगा लालू का 'जंगलराज': शाह

06 May 2024 | 9:41 PM

समस्तीपुर 06 मई (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता अमित शाह ने आगाह किया कि यदि मौजूदा लोकसभा चुनाव के बाद इंडिया गठबंधन सत्ता में आया तो पूरे देश में लालू का 'जंगल राज' आ जाएगा।

see more..
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समेत 12 नवनिर्वाचितों विधान पार्षदों  ने ली शपथ

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समेत 12 नवनिर्वाचितों विधान पार्षदों ने ली शपथ

06 May 2024 | 9:41 PM

पटना 06 मई (वार्ता) बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समेत विधान परिषद के 12 नवनिर्वाचित सदस्यों ने आज उच्च सदन के सदस्य के रूप में शपथ ली।

see more..
कांग्रेस एवं राजद पिछड़ा विरोधी : अमित शाह

कांग्रेस एवं राजद पिछड़ा विरोधी : अमित शाह

06 May 2024 | 8:38 PM

समस्तीपुर, 06 मई(वार्ता) केन्द्रीय गृहमंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता अमित शाह ने कांग्रेस पर पिछड़ा विरोधी होने का आरोप लगाया और कहा कि कांग्रेस ने अपने शासनकाल काल में पिछड़ों के उत्थान के लिए बनी कई आयोग की रिपोर्ट को लागू नहीं किया।

see more..
image