Monday, May 6 2024 | Time 04:49 Hrs(IST)
image
दुनिया


फिलीपींस में लू से मरने वालों की संख्या बढ़कर छह हुयी

मनीला, 24 अप्रैल (वार्ता) फिलीपींस में इस साल एक जनवरी से 18 अप्रैल तक गर्मी से जनित बीमारियों के करीब 34 मामले सामने आये हैं और छह मौतों की पुष्टि हुयी है।
फिलीपींस के स्वास्थ्य विभाग (डीओएच) ने बुधवार को यह जानकारी दी।
डीओएच के सहायक सचिव अल्बर्ट डोमिंगो ने कहा, "मौत के कारणों की जांच की जा रही है।"
ये मामले मध्य फिलीपींस के मध्य विसायस क्षेत्र, उत्तरी फिलीपींस के इलोकोस क्षेत्र और दक्षिणी फिलीपींस के सोक्सक्ससर्जन क्षेत्र से हैं।
राज्य मौसम ब्यूरो की गर्मी सूचकांक के 42 डिग्री सेल्सियस से अधिक "खतरे" स्तर तक पहुंचने की चेतावनी के बाद मनीला सहित पांच क्षेत्रो के ग्यारह इलाकों में आज व्यक्तिगत कक्षाएं निलंबित कर दी गयीं।
ब्यूरो ने लोगों को आगाह किया कि गर्मी में आने से ऐंठन, गर्मी से थकावट और यहां तक ​​कि हीट स्ट्रोक भी हो सकता है इसलिए अपना ख़याल रखें।
गौरतलब है कि ब्यूरो ने इस महीने की शुरुआत में द्वीपसमूह देश के कुछ क्षेत्रों में 51 डिग्री सेल्सियस तक की चिलचिलाती गर्मी सूचकांक की चेतावनी दी थी।
उल्लेखनीय है कि बढ़ते ताप सूचकांक के मद्देनज़र देश भर में स्कूलों में ऑनलाइन कक्षाएं का आयोजन किया गया।
ब्यूरो ने अत्यधिक गर्मी से संभावित जटिलताओं से बचने के लिए जनता को बाहरी गतिविधियों को सीमित करने और खूब पानी पीने की सलाह दी।
समीक्षा,आशा
वार्ता
More News
दक्षिण कोरिया के जेजू द्वीप पर खराब मौसम के कारण 40 उड़ानें रद्द

दक्षिण कोरिया के जेजू द्वीप पर खराब मौसम के कारण 40 उड़ानें रद्द

05 May 2024 | 8:51 PM

जेजू,05 मई (वार्ता) दक्षिण कोरिया के दक्षिणी रिजॉर्ट द्वीप जेजू पर प्रतिकूल मौसम की स्थिति के कारण कम से कम 40 उड़ानें रद्द कर दी गयी हैं।

see more..
व्हाइट हाउस की चहारदीवारी के गेट से वाहन टकराया, ड्राइवर की मौत

व्हाइट हाउस की चहारदीवारी के गेट से वाहन टकराया, ड्राइवर की मौत

05 May 2024 | 6:04 PM

वाशिंगटन 05 मई (वार्ता/शिन्हुआ) अमेरिका में शनिवार रात तेज गति से जा रहा एक वाहन व्हाइट हाउस की चहारदीवारी के गेट से टकरा गया जिससे चालक की मौत हो गई।

see more..
पाकिस्तान में पुलिस के साथ मुठभेड़ में चार आतंकवादी ढेर

पाकिस्तान में पुलिस के साथ मुठभेड़ में चार आतंकवादी ढेर

05 May 2024 | 3:12 PM

इस्लामाबाद, 05 मई (वार्ता) पाकिस्तान के दक्षिण पश्चिमी प्रांत बलूचिस्तान की राजधानी क्वेटा में शनिवार को पुलिस के साथ मुठभेड़ में चार आतंकवादी मारे गये।

see more..
image