Sunday, Apr 28 2024 | Time 12:46 Hrs(IST)
image
राज्य


बेंगलुरु विस्फोट मामले में बरेली में एनआईए ने की पूछताछ

बेंगलुरु विस्फोट मामले में बरेली में एनआईए ने की पूछताछ

बरेली, 28 मार्च (वार्ता) बेंगलुरु में राजाजीनगर स्थित रामेश्वरम कैफे में पिछली एक मार्च को हुये विस्फोट की जांच के सिलसिले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने बरेली के एक शख्स से लंबी पूछताछ की है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक बरेली घुले सुशील चन्द्रभान ने गुरुवार को बताया कि एनआईए टीम लखनऊ से बरेली आई थी और धौराटांडा के एक शख्स से पूछताछ के लिए पुलिस की मदद मांगी थी। टीम ने भोजीपुरा थाने में अलग जगह बैठाकर उससे पूछताछ की और फिर लौट गई। किस सिलसिले में पूछताछ की गई यह बात स्थानीय पुलिस को नहीं बताया।

वहीं विश्वस्त सूत्रों के अनुसार एनआईए लखनऊ की टीम स्थानीय पुलिस और नायब तहसीलदार (मजिस्ट्रेट) साथ लेकर मौलाना मोहम्मद उमैर के घर पहुंची। घर पर नहीं मिलने पर उसके पिता शोएब को लेकर टीम एक धार्मिक स्थल गई। वहां से मौलाना को हिरासत में लेकर थाने लाया गया। प्रभारी निरीक्षक कक्ष में मौलाना से पूछताछ हुई। थाना पुलिस मुताबिक मौलाना बेंगलुरु में एक धार्मिक स्थल में रहता था। धमाके के तुरंत बाद वह बरेली आ गया।

उन्होने बताया कि एनआईए टीम ने जांच में मौलाना की भूमिका संदिग्ध पाई गई। मौलाना के विदेश जाने की सूचना पर शक और गहरा गया। इसके बाद एनआईए लखनऊ यूनिट को कार्रवाई के निर्देश दिए गए।

इंस्पेक्टर जगत सिंह ने बताया कि करीब नौ घंटे की पूछताछ के बाद मौलाना को घर भेज दिया गया है। एनआईए टीम के एक सदस्य ने अपना नाम न बताते हुए जानकारी दी कि मौलाना उमैर का मोबाइल और पासपोर्ट जब्त कर लिया गया है। जिससे विदेश यात्रा पर ना जा सके। मौलाना को हिदायत दे दी गई है कि जरूरत पड़ने पर उन्हें बुलाया जाए तो वह तत्काल पहुंचे।

सं प्रदीप

वार्ता

More News
मणिपुर ताजा हिंसा में एक व्यक्ति की मौत

मणिपुर ताजा हिंसा में एक व्यक्ति की मौत

28 Apr 2024 | 12:32 PM

इंफाल 28 अप्रैल (वार्ता) मणिपुर के कांगचुप में रविवार को दो जातीय समूहों के बीच झड़प में एक व्यक्ति की मौत हो गई जबकि तीन अन्य घायल हो गए।

see more..
सिद्दारमैया ने रेवन्ना के अश्लील वीडियो की एसआईटी जांच के दिए आदेश

सिद्दारमैया ने रेवन्ना के अश्लील वीडियो की एसआईटी जांच के दिए आदेश

28 Apr 2024 | 12:03 PM

बेंगलुरु 28 अप्रैल (वार्ता) कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्दारमैया ने जनतादल-एस सांसद प्रज्वल रेवन्ना से जुड़े अश्लील वीडियो मामले में निर्णायक कार्रवाई की है और परेशान करने वाले आरोपों की जांच के लिए एक विशेष जांच दल (एसआईटी) के गठन की घोषणा की है।

see more..
घटते मतदान के बीच चुनाव में दिग्गजों के सामने भीषण गर्मी भी चुनौती

घटते मतदान के बीच चुनाव में दिग्गजों के सामने भीषण गर्मी भी चुनौती

28 Apr 2024 | 11:47 AM

भोपाल, 28 अप्रैल (वार्ता) लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के मतदान के साथ ही पूरे देश की तरह मध्यप्रदेश में भी भीषण गर्मी की चुनौती के बीच तीसरे चरण के मतदान ने दस्तक दे दी है। हाल में संपन्न दो चरणों में पिछले लोकसभा चुनाव की तुलना में लगातार घटता मतदान भी चुनावी रण में उतरे दिग्गजों के साथ राजनीतिक दलों के लिए चुनौती बन सकता है।

see more..
image