Tuesday, Apr 30 2024 | Time 18:42 Hrs(IST)
image
भारत


मंगोलपुरी में 11 कन्याओं के सामूहिक विवाह में किया कन्यादान

मंगोलपुरी में 11 कन्याओं के सामूहिक विवाह में किया कन्यादान

नयी दिल्ली 17 अप्रैल (वार्ता) दिल्ली में चांदनी चौक लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रत्याशी प्रवीण खंडेलवाल ने बुधवार को मंगोलपुरी में 11 कन्याओं के सामूहिक विवाह समारोह में शामिल हुए और बेटियों का कन्यादान कर नवदंपति को आशीर्वाद दिया।

इस अवसर पर श्री खंडेलवाल ने कहा कि सामूहिक विवाह सिर्फ एक विवाह का आयोजन भर नहीं है, अपितु इसके समाज हित में बड़े दूरगामी सकारात्मक परिणाम हैं। किसी कमजोर, जरूरतमंद या असहाय परिवार की कन्या का विवाह कराने से बढ़कर कोई पुण्य नहीं है। उन्होंने कहा कि सामूहिक विवाह का बढ़ता प्रचलन समाज के भलाई के लिए काफी महत्वपूर्ण है। इससे समय की बर्बादी, दान-दहेज और फिजूलखर्ची जैसी कुरीतियों से भी समाज को मुक्ति मिल सकती है।

इससे पहले श्री खंडेलवाल ने कनॉट प्लेस स्थित प्राचीन हनुमान मंदिर में प्रभु श्री राम के जन्म समय पर हुई भव्य आरती में भाग लिया और प्रभु श्री राम का आशीर्वाद लिया।

पश्चिम विहार में निकाली गई एक शोभा यात्रा में श्री खंडेलवाल ने राम मंदिर की एक पवित्र शिला को अपने सर पर रख कर यात्रा में भाग लिया।

इसके पश्चात श्री खंडेलवाल अपने क्षेत्र में रानी बाग और पश्चिम विहार में रामनवमी के उपलक्ष्य में निकाली जा रही कई शोभा यात्रा में शामिल हुए और लोगो की खुशहाली और अपने कर्तव्य पालन का संकल्प लिया।

सत्या.संजय

वार्ता

image