Sunday, Apr 28 2024 | Time 13:36 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


मताधिकार का प्रयोग कर लोकतंत्र में अपनी भागीदारी का दें संदेश : के. रवि कुमार

रांची, 28 मार्च (वार्ता) झारखंड के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के. रवि कुमार ने आज धनबाद स्थित शहीद रणधीर प्रसाद वर्मा स्टेडियम में आयोजित मानव श्रृंखला कार्यक्रम में भाग लिया।
इस अवसर पर उन्होंने मतदाताओं को अपने मताधिकार के प्रयोग के जरिए लोकतंत्र में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करने की अपील की। उन्होंने मतदान के लिए उल्लास पूर्ण माहौल तैयार करने की जरूरत पर बल देते हुए कहा कि इससे अधिक-से-अधिक लोग मतदान की प्रक्रिया में अपनी सक्रिय भागीदारी निभाएंगे । उन्होंने शहरी मतदाताओं से कहा कि वे अपने निर्वाचक होने के प्रति जागरूक रहें साथ ही मतदान के दिन घरों से बाहर निकलकर अपने संबंधित मतदान केन्द्र पहुंचकर मताधिकार का प्रयोग अवश्य करें । उन्होंने कहा कि निर्वाचक सूची में नाम जुड़वाने के लिए अब भी समय है। भारत निर्वाचन आयोग द्वारा अलग-अलग लोकसभा क्षेत्र में मतदाता सूची मे नाम जुड़वाने के लिए फॉर्म 6 प्राप्त किए जाने की तिथि निर्धारित है। धनबाद में 26 अप्रैल तक बीएलओ के माध्यम से फॉर्म 6 प्राप्त किया जाएगा। 1 अप्रैल 2024 को अर्हता तिथि मानते हुए 18 वर्ष एवं उससे अधिक आयुवर्ग के छूटे हुए अन्य योग्य नागरिक मतदाता सूची में अपना नाम जुड़वाने हेतु फॉर्म 6 भरकर जमा कर सकते हैं। नाम जुड़वाने के लिए ऑनलाइन प्रक्रिया भी चल रही है। मतदाता अपना नाम मतदाता सूची में ऑनलाइन भी चेक कर सकते हैं।
श्री कुमार ने कहा कि शांतिपूर्ण मतदान कराने के लिए स्थानीय प्रशासन द्वारा तैयारी की गई है। उन्होंने कहा कि धनबाद में 25 मई को मतदान है। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने मानव श्रृंखला का अवलोकन किया। साथ ही स्टेडियम में मतदाता जागरूकता के लिए लगाये गये विभिन्न स्टॉल का निरीक्षण कर, स्वीप कार्यक्रम की विभिन्न गतिविधियों से अवगत हुए। साथ ही बैलून उड़ाकर मतदाताओं को मत देने का संदेश दिया। इसके अलावा हस्ताक्षर अभियान में हस्ताक्षर किया एवं सेल्फी बूथ पर सेल्फी लेकर मतदाताओं को मतदान के लिए प्रेरित किया।
विनय
जारी वार्ता
More News
वीआईपी के तीन प्रत्याशी पहली बार लड़ेंगे लोकसभा चुनाव

वीआईपी के तीन प्रत्याशी पहली बार लड़ेंगे लोकसभा चुनाव

28 Apr 2024 | 12:59 PM

पटना, 28 अप्रैल (वार्ता) ‘सन ऑफ मल्लाह’ के नाम से मशहूर मुकेश सहनी की पार्टी विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) के टिकट पर तीन प्रत्याशी पहली बार लोकसभा के चुनावी रण में उतरने जा रहे हैं।

see more..
image