Monday, May 6 2024 | Time 12:46 Hrs(IST)
image
राज्य


मनोज जारांगे की लड़ाई राजनीतिक नहीं सामाजिक है-शिंदे

मनोज जारांगे की लड़ाई राजनीतिक नहीं सामाजिक है-शिंदे

परभणी, 23 अप्रैल (वार्ता) महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने मंगलवार को कहा कि आरक्षण कार्यकर्ता मनोज जरांगे पाटिल की लड़ाई राजनीतिक नहीं बल्कि सामाजिक है और उन्होंने लोकसभा चुनाव में भाग नहीं लेने के लिए उन्हें धन्यवाद दिया।

श्री शिंदे ने कहा कि विपक्ष द्वारा फैलाई जा रही अफवाहें कि मराठा समुदाय ने परभणी निर्वाचन क्षेत्र में यूबीटी उम्मीदवार बंडू जाधव को समर्थन दिया है, 'पूरी तरह से झूठ' हैं। उन्होंने मराठा समुदाय से विरोधियों की करतूतों को परास्त करने की भी अपील की।

मुख्यमंत्री महायुति के परभणी लोकसभा क्षेत्र के उम्मीदवार और राष्ट्रीय समाज पार्टी (आरएसपी) के संस्थापक अध्यक्ष महादेव जानकर के समर्थन में पठारी में एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि विपक्षी दलों ने मराठा समुदाय का इस्तेमाल केवल वोट और सत्ता के लिए किया और कभी आरक्षण नहीं दिया। वही विरोधी अब यह अफवाह फैलाने लगे हैं कि अदालत उनकी सरकार द्वारा मराठा समुदाय को दिए गए दस फीसदी आरक्षण को रद्द कर देगी।

उन्होंने कहा, 'यह सुनिश्चित करना हमारी सरकार की जिम्मेदारी है कि मराठा आरक्षण अदालत में टिका रहे। विपक्ष को बताना चाहिए कि आरक्षण अदालत में क्यों नहीं टिक पाएगा और हम बताएंगे कि यह आरक्षण अदालत में कैसे टिकेगा।'

श्री शिंदे ने कहा कि उनकी सरकार ने आरक्षण देते समय कुनबी प्रमाणपत्र भी बांटना शुरू कर दिया। उन्होंने पूछा, 'क्या विपक्ष ने कभी इस समुदाय को इसकी कुनबी स्थिति के बारे में एक भी सबूत दिया।'

जांगिड़

वार्ता

More News
'लू की स्थिति से निपटने के लिए मतदाताओं, मतदान कर्मियों के लिए विशेष व्यवस्था'

'लू की स्थिति से निपटने के लिए मतदाताओं, मतदान कर्मियों के लिए विशेष व्यवस्था'

06 May 2024 | 12:31 PM

कोलकाता, 06 मई (वार्ता) चुनाव आयोग ने लू की स्थिति से निपटने के लिए पश्चिम बंगाल की चार लोकसभा सीटों पर तीसरे चरण के मतदान से पहले मतदान अधिकारियों को मतदाताओं की सुविधा के मद्देनजर मतदान केंद्रों पर विशेष रूप से बुजुर्गों, महिलाओं और दिव्यांगों (दृष्टिबाधित, बोलने और सुनने की विकलांगता) के लिए विशेष व्यवस्था किये जाने के निर्देश दिये हैं।

see more..
शहीदों के परिजन को एक-एक करोड़ की सहायता राशि के लिए आयोग को प्रस्ताव भेजेगी सरकार

शहीदों के परिजन को एक-एक करोड़ की सहायता राशि के लिए आयोग को प्रस्ताव भेजेगी सरकार

06 May 2024 | 12:13 PM

भोपाल, 06 मई (वार्ता) पिछले दो दिन में शहीद हुए मध्यप्रदेश के दो जवानों के परिजन को एक-एक करोड़ रुपए की सहायता राशि के लिए राज्य सरकार चुनाव आयोग को प्रस्ताव भेजेगी।

see more..
image