Sunday, May 5 2024 | Time 00:41 Hrs(IST)
image
राज्य


महाराष्ट्र में विदर्भ और मराठवाड़ा क्षेत्र की आठ लोकसभा सीटों पर मतदान शुक्रवार को

महाराष्ट्र में विदर्भ और मराठवाड़ा क्षेत्र की आठ लोकसभा सीटों पर मतदान शुक्रवार को

मुंबई 25 अप्रैल (वार्ता) महाराष्ट्र में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में विदर्भ क्षेत्र की पांच और मराठवाड़ा की तीन सीटों पर 26 अप्रैल को होने वाले मतदान के लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गयी है।

कल जिन आठ संसदीय सीटों पर मतदान होंगे , उनमें विदर्भ क्षेत्र की बुलढाणा, वाशिम-येवतमाल, अकोला, अमरावती और वर्धा तथा मराठवाड़ा क्षेत्र के नांदेड़, हिंगोली एवं परभणी शामिल हैं। इन क्षेत्रों में सुरक्षा कड़ी कर दी गयी। आज सुबह जिला और तालुका मुख्यालयों से निर्वाचन क्षेत्रों के संबंधित चुनाव अधिकारियों को चुनाव सामग्री वितरित की गयी।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि चुनाव प्रचार के दौरान इन पांच जिलों से किसी अप्रिय घटना की रिपोर्टें नहीं है।

प्रदेश चुनाव आयोग के मुताबिक दूसरे चरण में राज्य से कुल 204 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं जिनके भाग्य का फैसला 1.49 करोड़ मतदाता करेंगे। मतदान के लिए कुल 16,589 मतदान केंद्र स्थापित किये गये हैं।

विदर्भ और मराठवाड़ा क्षेत्र की आठों सीट पर महायुति और महाविकास अघाड़ी के बीच सीधा मुकाबला है। वहीं वंचित बहुजन अगाढ़ी के उम्मीदवार भी चुनाव मैदान में हैं।

चुनाव प्रचार के दौरान प्रमुख राजनीतिक दलों के लगभग सभी शीर्ष नेताओं ने दोनों क्षेत्रों में बैक-टू-बैक रैलियां और रोड शो किये हैं, जिनमें प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, उपमुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस ,पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी प्रमुख शरद पवार, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे , कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले , राज्य के उप मुख्यमंत्री देवेन्द्र फड़णवीस, , वीबीए प्रमुख प्रकाश अम्बेडकर सहित अन्य लोगों के अलावा बॉलीवुड अभिनेता गोविंदा भी शामिल रहे। हाल ही में शिवसेना (शिंदे गुट) में शामिल हुए गोविंदा ने बुलढाणा में रोड शो में हिस्सा लिया है।

अशोक

वार्ता

More News
बुलेट ट्रेन कॉरिडोर के लिए अत्याधुनिक ट्रैक इंस्टालेशन

बुलेट ट्रेन कॉरिडोर के लिए अत्याधुनिक ट्रैक इंस्टालेशन

04 May 2024 | 11:20 PM

अहमदाबाद, 04 मई (वार्ता) मुंबई-अहमदाबाद बुलेट ट्रेन परियोजना में बुलेट ट्रेन कॉरिडोर के लिए ट्रैक इंस्टालेशन की पूरी प्रक्रिया अत्याधुनिक मशीनरी के साथ मशीनीकृत है जिसे विशेष रूप से जापानी विनिर्देशों के अनुसार डिजाइन और निर्मित किया गया है।

see more..
टीबीओ टेक आईपीओ खुलेगा आठ मई को

टीबीओ टेक आईपीओ खुलेगा आठ मई को

04 May 2024 | 11:13 PM

अहमदाबाद, 04 मई (वार्ता) टीबीओ टेक लिमिटेड का प्रारंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) आठ मई को खुलेगा।

see more..
संदेशखाली स्टिंग से पता चलता है कि भाजपा के भीतर कितनी सड़ांध है: ममता

संदेशखाली स्टिंग से पता चलता है कि भाजपा के भीतर कितनी सड़ांध है: ममता

04 May 2024 | 11:07 PM

कोलकाता, 04 मई (वार्ता) पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शनिवार को भाजपा पर जमकर हमला बोला और पार्टी को “बंगाल विरोधी” बताया और उस पर “हर संभव स्तर पर हमारे राज्य को बदनाम करने की साजिश रचने” का आरोप लगाया।

see more..
image