Sunday, May 5 2024 | Time 02:02 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


यह चुनाव लोकतंत्र बचाने का चुनाव: पटवारी

उज्जैन/मंदसौर, 25 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने आज कहा कि यह लोकसभा चुनाव लोकतंत्र बचाने का चुनाव है, इसलिए मतदाता अपने मताधिकार का सोच समझकर उपयोग करे।
श्री पटवारी, कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव सचिन पायलट, राज्यसभा सदस्य विवेक तन्खा एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण यादव आज उज्जैन लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी महेश परमार की नामांकन रैली में शामिल हुये। इस दौरान नेताओं ने श्री परमार के पक्ष में मतदान करने की मतदाताओं से अपील की। तत्पश्चात नेतागण पूर्व सांसद मीनाक्षी नटराजन सहित मंदसौर पहुंचे, जहां लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी दिलीप गुर्जर की नामांकन रैली में शामिल हुए और नेताओं ने जनसभा को संबोधित किया।
श्री पटवारी ने कहा कि यह चुनाव बेहद महत्वपूर्ण चुनाव हैं एवं लोकतंत्र और वोट के अधिकार को बचाने का चुनाव है। हाल ही में आपने देखा कि कैसे सूरत में एक सांसद निर्विरोध निर्वाचित हो गया। वहां वोट के अधिकार का उपयोग किए बिना ही एक सांसद को निर्वाचित कर दिया गया। आप सब अपने मत अधिकार का उपयोग सोच समझकर करिए नहीं तो भाजपा ऐसी व्यवस्था बनाएगी जहां संविधान का कोई मोल नहीं रह जाएगा।
प्रदेश अध्यक्ष ने मतदाताओं से आग्रह किया कि वोट करते समय 2014 एवं 2019 के भाजपा के वादों और जुमलों को याद करिए, जिसमें स्विस बैंक से काला धन लाने की बात कही गई थी। हर व्यक्ति के बैंक खाते में 15 लाख रुपए डालने की बात कही गई थी। 5 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था की बात कही गई थी। रुपए की कीमत की हालत देखीये और उस समय जो बात कही गई थी उसे याद रखिए। कोविड में परिजनों को खोने के बाद अब फिर चुनाव आ गया है तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से इस बात का जवाब लीजिए कि ये वादे पूरे क्यों नहीं हुए।
श्री पटवारी ने जनता से पूछा कि क्या आपके सांसद आपके यहां शादी में आए, गमी में आए, किसी कार्यक्रम में आए, क्या सांसद निधि से कोई राशि आपके गांव को दी? अगर नहीं तो ऐसे व्यक्ति को आप क्यों चुनें? कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवारों को चुनिए और लोकतंत्र की लड़ाई में अपना योगदान दीजिए। कांग्रेस की जनसभा में लोकसभा क्षेत्र के बड़ी संख्या में कांग्रेसजन, कार्यकर्ता और आमजन उपस्थित रहे।
बघेल
वार्ता
image