Tuesday, May 7 2024 | Time 03:29 Hrs(IST)
image
बिजनेस


रत्न आभूषण उद्योग को निर्यात में आसानी के कार्यक्रम में शामिल किया गया

नयी दिल्ली, 25 अप्रैल (वार्ता) रत्न एवं आभूषण निर्यात संवर्धन परिषद (जीजेईपीसी) ने गुरुवार को कहा कि देश के रत्न और आभूषण उद्योग को सरकार की ओर से अधिकृत आर्थिक परिचालक (एईओ) का दर्जा मिल गया है।
जीजेईपीसी ने एक विज्ञप्ति में कहा कि इससे रत्न आभूषण निर्यातकों को कारोबार में और आसानी होगी।
परिषद ने इस घोषणा को एक महत्वपूर्ण उपलब्धि बताते हुये इस पर खुशी जतायी है।
विज्ञप्ति में कहा गया है कि जीजेईपीसी के व्यापक प्रयासों के बाद और वित्त मंत्रालय के सहयोग से अब रत्न और आभूषण क्षेत्र तक बढ़ाया जा रहा है। सरकार का एईओ कार्यक्रम 2011 में सीमा शुल्क विभाग के परिपत्र संख्या 37/2011 - सीमा शुल्क दिनांक 23 अगस्त के माध्यम से पायलट परियोजना के रूप में पेश किया गया था।
यह कार्यक्रम व्यापार करने में आसानी की व्यापक पहल का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है, जो विभिन्न क्षेत्रों में निर्यात कारोबार के परिचालन को सरल बनाने में सहायक रहा है, जिसके परिणामस्वरूप निर्यातकों के लिए महत्वपूर्ण समय और लागत की बचत होती है। इसके द्वारा प्रदान किये जाने वाले लाभों के बावजूद, रत्न और आभूषण क्षेत्र को शुरू में एईओ कार्यक्रम में शामिल नहीं किया गया था।
मनोहर.श्रवण
वार्ता
More News
जीएसटीएटी के अध्यक्ष के रूप में न्यायमूर्ति संजय कुमार मिश्रा ने ली शपथ

जीएसटीएटी के अध्यक्ष के रूप में न्यायमूर्ति संजय कुमार मिश्रा ने ली शपथ

06 May 2024 | 6:46 PM

नयी दिल्ली 06 मई (वार्ता) वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने आज यहां जीएसटी अपीलीय न्यायाधिकरण (जीएसटीएटी) के पहले अध्यक्ष के रूप में न्यायमूर्ति (सेवानिवृत्त) संजय कुमार मिश्रा को शपथ दिलाई।

see more..
संजीव नौटियाल उज्जीवन स्मॉल फाइनेंस बैंक के एमडी और सीईओ नियुक्त

संजीव नौटियाल उज्जीवन स्मॉल फाइनेंस बैंक के एमडी और सीईओ नियुक्त

06 May 2024 | 6:40 PM

बेंगलुरु 06 मई (वार्ता) उज्जीवन स्मॉल फाइनेंस बैंक लिमिटेड ने बैंक के प्रबंध निदेशक ( एमडी) और मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) के रूप में भारतीय स्टेट बैंक के पूर्व उप प्रबंध निदेशक संजीव नौटियाल की नियुक्ति की घोषणा की है।

see more..
एसरी इंडिया के 10 लाख यूज़र

एसरी इंडिया के 10 लाख यूज़र

06 May 2024 | 6:34 PM

नयी दिल्ली, 06 मई (वार्ता) भारत में जियोग्राफिक इन्फॉर्मेशन सिस्टम (जीआईएस) सॉफ्टवेयर एवं सॉल्यूशंस उपलब्ध कराने वाली कंपनी एसरी इंडिया ने 10 लाख यूज़रों का आंकड़ा हासिल कर लिया है।

see more..
image