Sunday, May 5 2024 | Time 01:45 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


शिवपाल देशहित में भाजपा का साथ दें : योगी

शिवपाल देशहित में भाजपा का साथ दें : योगी

इटावा, 25 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने समाजवादी पार्टी (सपा) प्रमुख अखिलेश यादव के चाचा एवं पार्टी महासचिव शिवपाल सिंह यादव को खुला ऑफर देते हुए कहा कि शिवपाल को देश हित में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का सहयोग करना चाहिये।

मैनपुरी संसदीय सीट से भाजपा उम्मीदवार एवं पर्यटन मंत्री जयवीर सिंह के समर्थन में जसवंतनगर स्थित रामलीला मैदान में एक जनसभा को संबोधित करते हुये श्री योगी ने गुरुवार को कहा “ चाचा शिवपाल देश हित में भाजपा का सहयोग करें ताकि देश तरक्की कर सके।”

उन्होने कहा “ मुझे तो चाचा शिवपाल पर तरस आता है। वह तो ऐसे है जैसे सत्य नारायण की कथा में जजमान एक होता है जो कथा सुनता है। बाद में अन्य लोगों को चूरन वितरित कर दिया जाता है तो यह केवल चूरन खाने वाले व्यक्ति रह गए हैं। कभी यह मुलायम सिंह यादव के मुख्य सिपहसलार हुआ करते थे और पूरे प्रदेश में उनकी तूती बोलती थी। और आज इनकी क्या हालत हो गई है अगर कोई कार्यक्रम होता है तो उनको बैठने के लिए सोफा नहीं मिलता है, सिर्फ हत्था मिलता है और यह चूरन खाने के आदी हो गए हैं इसलिए मैं आप सबसे कहना चाहता हूं, यह वीर भूमि है चूरन मत खाइए भाजपा के द्वारा सत्ता में भागीदार बनकर आत्मनिर्भर और विकसित भारत की संकल्पना को साकार करने का कार्य करिए।”

योगी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में इंडी गठबंधन को कोई कामयाबी मिलती हुई नहीं दिखाई दे रही है । इंडी गठबंधन का कोई भी उम्मीदवार उनकी जानकारी के अनुसार जीत नहीं रहा है।

उन्होंने कहा कि सपा ने अपने परिवार के पांच उम्मीदवारों को चुनाव मैदान में उतारा है । बदायूं से आदित्य यादव फिरोजाबाद से अक्षय यादव,मैनपुरी से डिंपल यादव, अखिलेश यादव कन्नौज से और आजमगढ़ से धर्मेंद्र यादव को चुनाव मैदान में उतारा गया है।

मुख्यमंत्री ने समाजवादी पार्टी पर खुला आरोप लगाया कि एक भी ऐसा यदुवंशी उम्मीदवार नहीं मिला कि जो समाजवादी परिवार के अलावा चुनाव मैदान में उतारा जाता है। समाजवादी परिवार के सभी उम्मीदवारों को बुरी तरह से हार का सामना करना पड़ेगा । हर संसदीय सीट का उनके पास में ब्यौरा पहुंचा हुआ है जिसमें साफ-साफ बताया जा रहा है कि एक भी सीट समाजवादी परिवार का सदस्य जीतने नहीं जा रहा है।

सपा प्रमुख अखिलेश यादव पर आरोप लगाते हुए योगी ने कहा “ अखिलेश यादव डर के कारण आजमगढ़ सीट से चुनाव लड़ने की हिम्मत नहीं दिखा सके हारने के लिए अपने भाई धर्मेंद्र यादव को एक बार फिर से चुनाव मैदान में उतार दिया है । धर्मेंद्र यादव को भाजपा के दिनेश लाल पहले की तरह बुरी तरह से पराजित करेंगे।

योगी ने कहा कि समाजवादी पार्टी और कांग्रेस का जो गठबंधन हुआ है उसे आम जनमानस किसी भी सूरत में स्वीकार करने की स्थिति में नहीं है क्योंकि एक दफा यह गठबंधन पूरी तरह से फेल हो चुका है और आगे भी इस गठबंधन का कोई फायदा नहीं मिलेगा।

उन्होने कहा कि कांग्रेस राम और कृष्ण की विरोधी है और अखिलेश यादव ने उन्हें अपने गले में माला की तरह डाल रखा है, इसे दुर्भाग्य नहीं तो और क्या कहेंगे। अगर इंडी गठबंधन सत्ता में आया तो सपा कांग्रेस के गुंडे आपकी संपत्ति हड़प लेंगे।

सं प्रदीप

वार्ता

More News
भाजपा समर्थक भी इंडिया गठबंधन को कर रहा है वोट: प्रो रामगोपाल यादव

भाजपा समर्थक भी इंडिया गठबंधन को कर रहा है वोट: प्रो रामगोपाल यादव

04 May 2024 | 8:42 PM

इटावा, 04 मई (वार्ता) समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय प्रमुख महासचिव प्रो.रामगोपाल यादव ने दावा किया है कि इस संसदीय चुनाव में भाजपा समर्थक भी इंडिया गठबंधन के उम्मीदवारों के पक्ष में मतदान करने को आतुर है क्योंकि भारतीय जनता पार्टी की जन विरोधी नीतियों के कारण भाजपा समर्थक भी आजिज चुके हैं।

see more..
भारत, रामकृष्ण की धरती है जेहाद की धरती नहीं : योगी

भारत, रामकृष्ण की धरती है जेहाद की धरती नहीं : योगी

04 May 2024 | 8:31 PM

फर्रुखाबाद 04 मई (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने (कांग्रेस वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद एवं उनकी भतीजी मारिया आलम नाम लिए बिना) कहा कि इन लोगों को भी मौका मिला था तो इन्होंने गरीबों के साथ दिव्यांगों के हकों पर डकैती डाली थी,वही अब वोट जेहाद की बात कर रहे हैं। भारत रामकृष्ण की धरती है, जेहाद की धरती नहींहै।

see more..
image