Thursday, May 9 2024 | Time 02:06 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड

बिहार की चार लोकसभा सीटों पर हुआ 16.63 प्रतिशत मतदान

19 Apr 2024 | 1:15 PM

पटना 19 अप्रैल (वार्ता) बिहार में प्रथम चरण के लोकसभा चुनाव में गया (सु), औरंगाबाद, नवादा और जमुई (सु) संसदीय क्षेत्र में आज पूर्वाह्न ग्यारह बजे तक लगभग 16.63 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

आगे देखे..

सारण में सड़क दुर्घटना में युवक की मौत

19 Apr 2024 | 1:14 PM

छपरा, 19 अप्रैल (वार्ता) बिहार में सारण जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र में अज्ञात वाहन की चपेट में आने से एक युवक की मौत हो गयी तथा एक अन्य घायल हो गया।

आगे देखे..

नीतीश ने जम्मू-कश्मीर में आंतकी हमले में बिहार के श्रमिक की मौत पर जताया शोक

18 Apr 2024 | 7:19 PM

पटना 18 अप्रैल (वार्ता) बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में हुये आतंकी हमले में बिहार के बांका जिले के नवादा बाजार के रहने वाले श्रमिक राजा शाह की मौत पर आज गहरी शोक संवेदना व्यक्त की।

आगे देखे..

चिराग की मां के लिए अपशब्द के इस्तेमाल का संज्ञान ले चुनाव आयोग : भाजपा

18 Apr 2024 | 6:58 PM

पटना 18 अप्रैल (वार्ता) बिहार भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने राष्ट्रीय जनता दल (राजद) की हाल की एक सार्वजनिक सभा में लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा-रामविलास) के अध्यक्ष चिराग पासवान की मां एवं दिवंगत रामविलास पासवान की पत्नी के खिलाफ हुए अपशब्दों के इस्तेमाल पर नाराजगी जताते हुए कहा कि चुनाव आयोग को इस मामले पर संज्ञान लेना चाहिए।

आगे देखे..

बिहार में लोकसभा के प्रथम चरण चुनाव की तैयारियां पूरी, कल होगा मतदान

18 Apr 2024 | 6:14 PM

पटना 18 अप्रैल (वार्ता) लोकसभा चुनाव के पहले चरण में बिहार की चार सीटों पर शुक्रवार को होने वाले मतदान की सारी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं और कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच 76,01,629 मतदाता कल सुबह सात बजे से अपने मताधिकार का प्रयोग कर पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी समेत 38 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे।

आगे देखे..

ईडी ने झारखंड में जमीन घोटाले मामले में छापामारी के दौरान एक करोड़ 25 लाख रुपया बरामद किया

18 Apr 2024 | 5:51 PM

रांची, 18 अप्रैल (वार्ता) झारखंड के
रांची में जमीन घोटाले में करीब डेढ़ साल से मनी लांड्रिंग के तहत जांच कर रही ईडी ने बड़ा खुलासा व बड़ी कार्रवाई की है।

आगे देखे..

दानापुर के कुछ मंदिरों से हटाए गए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पोस्टर, जांच के आदेश

18 Apr 2024 | 5:33 PM

पटना 18 अप्रैल (वार्ता) बिहार की राजधानी पटना के दानापुर अनुमंडल में शिकायत मिलने पर कुछ मंदिरों में चिपकाए गए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पोस्टर हटा दिए गए।

आगे देखे..

दानापुर के कुछ मंदिरों से हटाए गए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पोस्टर, जांच के आदेश

18 Apr 2024 | 5:06 PM

पटना 17 अप्रैल (वार्ता) बिहार की राजधानी पटना के दानापुर अनुमंडल में शिकायत मिलने पर कुछ मंदिरों में चिपकाए गए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पोस्टर हटा दिए गए।

आगे देखे..

बिहार : लोकसभा चुनाव के चौथे चरण के लिए नामांकन शुरू

18 Apr 2024 | 4:32 PM

पटना 18 अप्रैल (वार्ता) बिहार में लोकसभा चुनाव के चौथे चरण की पांच सीटों के लिए गुरुवार को अधिसूचना जारी होने के साथ ही उम्मीदवारों के नामांकन पत्र दाखिल करने की प्रक्रिया शुरू हो गई।

आगे देखे..
प्रथम चरण की सभी चार सीटों पर राजग का कब्जा, राजद के नवोदित प्रत्याशी पर जीत की चुनौती

प्रथम चरण की सभी चार सीटों पर राजग का कब्जा, राजद के नवोदित प्रत्याशी पर जीत की चुनौती

18 Apr 2024 | 3:17 PM

पटना, 18 अप्रैल (वार्ता) बिहार लोकसभा चुनाव के प्रथम चरण में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रत्याशी सुशील कुमार सिंह चुनावी चौका लगाने की फिराक में हैं, वहीं हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (हम) प्रमुख जीतन राम मांझी , राज्यसभा सांसद विवेक ठाकुर और अरूण भारती पहली बार लोकसभा सांसद बनने की जोर आजमाईश करेंगे तथा इंडियन नेशनल डेमोक्रेटिक इंक्लूसिव अलायंस (इंडी गठबंधन) में शामिल राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के सभी चार प्रत्याशी लोकसभा की सियासी रणभूमि में आगाज कर रहे हैं।

आगे देखे..
झारखंड में चार सीटों के लोकसभा चुनाव के लिए नामांकन प्रक्रिया शुरू

झारखंड में चार सीटों के लोकसभा चुनाव के लिए नामांकन प्रक्रिया शुरू

18 Apr 2024 | 2:57 PM

रांची, 18 अप्रैल (वार्ता) झारखंड में आज से चार लोकसभा सीटों के चुनाव के लिए अधिसूचना जारी होने के साथ ही नामांकन प्रक्रिया शुरू हो गई ।

आगे देखे..

सियासी ‘जमीं’ पर खुद का ‘आसमा’ बनाने निकले दिग्गज राजनेताओं के रिश्तेदार

18 Apr 2024 | 2:28 PM

(प्रेम कुमार से)
पटना, 18 अप्रैल (वार्ता) बिहार लोकसभा चुनाव में विभिन्न पार्टियों के कई दिग्गजों के रिश्तेदार अपने परिवार की राजनीतिक विरासत को आगे ले जाने के साथ ही सियासी ‘जमीं’ पर अपना खुद का ‘आसमा’ बनाने के लिये चुनावी समर में उतरेंगे।

आगे देखे..
image