Thursday, May 9 2024 | Time 22:39 Hrs(IST)
image
राज्य

छत्तीसगढ़ में बदला मौसम का मिजाज, बारिश का दौर शुरू

08 May 2024 | 6:39 PM

रायपुर 08 मई (वार्ता)छत्तीसगढ़ में भीषण गर्मी और तेज धूप के बीच मौसम का मिजाज बदल गया है तथा एक बार फिर बारिश का दौर शुरू हो गया है।

आगे देखे..

चिकित्सा विभाग का विशेष निरीक्षण, जागरूकता अभियान

08 May 2024 | 6:38 PM

जयपुर 08 मई (वार्ता) मातृत्व एवं शिशु स्वास्थ्य और अन्य चिकित्सा सेवाओं के सुदृढ़ीकरण की दृष्टि से राज्य में गुरूवार को विशेष निरीक्षण एवं जागरूकता अभियान संचालित किया जायेगा।

आगे देखे..

सरसों की तुलाई के दौरान लगी आग, 13 लाख रु का नुकसान

08 May 2024 | 6:31 PM

भरतपुर 08 मई (वार्ता) राजस्थान के डीग में कस्बा कुम्हेर की सौंख रोड़ स्थित क्रय-विक्रय समिति की कृषि उपज मंडी में सरसों की तुलाई के दौरान बोरियों के बंडलों में आग लग जाने से 13 लाख रुपये की कीमत के बोरियों के 32 बंडल जल कर खाक हो जाने की जानकारी मिली है।

आगे देखे..

मध्यप्रदेश के प्रमुख शहरों का तापमान

08 May 2024 | 6:25 PM

भोपाल, 08 मई (वार्ता) मध्यप्रदेश के प्रमुख शहरों का आज का तापमान इस प्रकार रहा ।

आगे देखे..

कमजोर वर्गों के जीवन-यापन में सुधार लाने को कई महत्वकांक्षी योजनाएं: सुक्खू

08 May 2024 | 6:22 PM

शिमला, 08 मई (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविन्दर सिंह सुक्खू ने बुधवार को कहा कि वर्तमान राज्य सरकार समाज के प्रत्येक वर्ग विशेषकर कमजोर वर्गाेें के कल्याण एवं उत्थान के लिए अनेक प्रभावी कदम उठा रही है ताकि वे अपना जीवन सम्मानपूर्वक एवं सुविधाजनक जी सकें तथा उनके सामाजिक-आर्थिक तौर पर आशातीत बदलाव सुनिश्चित हो।

आगे देखे..

नाले में मिला व्यक्ति का शव

08 May 2024 | 6:15 PM

हिसार, 08 मई (वार्ता) हरियाणा पुलिस ने हिसार जिले के हांसी में गांव ढाणा खुर्द में बुधवार एक व्यक्ति का शव एक नाले से बरामद किया है।

आगे देखे..

फिलीपीन्स और श्रीलंका से आये दल ने मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी से की मुलाकात

08 May 2024 | 6:11 PM

भोपाल, 08 मई (वार्ता) भारतीय चुनाव व्यवस्था का अवलोकन और अध्ययन करने के लिये पांच मई से भोपाल आये फिलीपीन्स और श्रीलंका के अंतर्राष्ट्रीय प्रतिनिधि दल ने आज यहां निर्वाचन सदन भोपाल में मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी अनुपम राजन से सौजन्य भेंट की।

आगे देखे..

शिअद ने हरजिंदर कौर की पार्टी की प्राथमिक सदस्यता रद्द की

08 May 2024 | 6:10 PM

चंडीगढ़ 08 मई (वार्ता) शिरोमणि अकाली दल ने बुधवार को शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (एसजीपीसी) की सदस्य हरजिंदर कौर की पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने के कारण तत्काल प्रभाव से पार्टी की प्राथमिक सदस्यता रद्द कर दी है।

आगे देखे..

लोकसभा के लिए दूसरे दिन भी कोई नामांकन नहीं : बैरवा

08 May 2024 | 6:09 PM

धर्मशाला, 08 मई (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिला निर्वाचन अधिकारी व उपायुक्त हेमराज बैरवा ने बताया कि मंगलवार को नामांकन के दूसरे दिन कांगड़ा-चंबा संसदीय क्षेत्र के लिए कोई नामांकन दाखिल नहीं हुआ है जबकि धर्मशाला विधानसभा क्षेत्र में हो रहे उपचुनाव के लिए अब तक केवल एक व्यक्ति ने निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर नामांकन पत्र दाखिल किया।

आगे देखे..

मतदान के महत्व पर रचनात्मक वीडियो, रील, मीम पोस्ट करें: राजन

08 May 2024 | 6:02 PM

भोपाल, 08 मई (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी अनुपम राजन ने स्टेट आइकॉन, डिस्ट्रिक्ट आइकॉन, कन्टेंट क्रिएटर एवं इन्फ्लूएंसर से आग्रह किया है कि इलेक्शन केम्पेन थीम ‘आईएएम इलेक्शन एंबेसडर’ के अंतर्गत छोटे-छोटे वीडियो बनाकर मतदाताओं को लोकतंत्र के महान पर्व में शामिल होने के लिये प्रेरित करें।

आगे देखे..

सियालदह और जयनगर के बीच चलेगी समर स्पेशल ट्रेन

08 May 2024 | 5:57 PM

हाजीपुर 08 मई (वार्ता) पूर्व-मध्य रेलवे (ईसीआर) यात्रियों की सुविधा के मद्देनजर झाझा-किउल-बरौनी-समस्तीपुर-दरभंगा-मधुबनी के रास्ते सियालदह और जयनगर के बीच 11 मई से समर स्पेशल ट्रेन का परिचालन करेगा।

आगे देखे..

मुख्य निर्वाचन आयुक्त ने दी राजन को बधायी

08 May 2024 | 5:55 PM

भोपाल, 08 मई (वार्ता) लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के तहत मध्यप्रदेश की नौ लोकसभा सीटों पर कल संपन्न हुए शांतिपूर्ण मतदान के लिए मुख्य निर्वाचन आयुक्त राजीव कुमार ने मध्यप्रदेश के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी अनुपम राजन को बधायी दी है।

आगे देखे..
image